Sports

‘आखिरी दो गेंद करने से पहले मोहित को ..’ सुनील गावस्कर ने ऐसा…

Spread the love

 आईपीएल 2023 के फाइनल में सीएसके ने गुजरात (IPL 2023 Final CSK vs GT) को हराकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता, बता दें कि आखिरी ओवर में 13 रन सीएसके के चाहिए थे. ऐसे में जडेजा ने करिश्मा किया और टीम को जीत दिला दी. वहीं, चेन्नई की जीत के बाद मोहित शर्मा (Mohit Sharma) द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर की बात हो रही है.

दरअसल, एक समय  ऐसा लग रहा था कि गुजरात की टीम मैच जीत जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि मोहित ने आखिरी ओवर की पहली 4 गेंद पर केवल 3 रन दिए थे. ऐसे में सीएसके को 2 गेंद पर 10 रन चाहिए थे, लेकिन आखिरी दो गेंद पर जडेजा ने छक्का और चौका लगाकर टीम को शानदार जीत दिला दी. बता दें कि जब मोहित ने 4 गेंद फेंक दी थी तो उसी समय खेल को थोडे देर के लिए रोकना पड़ा, क्योकि गेंदबाज को पानी पिलाने के लिए मैदान पर अतिरिक्त खिलाड़ी आया था.

दरअसल, टीम के गेंदबाजी कोच नेहरा गेंदबाज मोहित को आखिरी 2 गेंद  करने से पहले सलाह देना चाहते थे. ऐसे में मैदान पर अतिरिक्त खिलाड़ी को पानी पिलाने के बहाने भेजा गया था. उसके बाद जब मोहित ने आखिरी  ओवर की आखिरी 2 गेंद फेंकी तो उसपर जडेजा ने छक्का और चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी थी.

अब उसी घटना को लेकर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भड़क गए हैं. स्पोर्ट्स टूडे के साथ बात करते हुए गावस्कर ने अपनी राय दी है और कहा कि, ‘मुझे नहीं पता कि वहां क्या हुआ, क्योंकि उन्होंने पहली 3-4 गेंदें शानदार फेंकी थी.  फिर किसी अजीब कारण से उनके लिए पानी भेजा गया. ओवर के बीच में उन्हें पानी पिलाया गया.  तभी हार्दिक पांड्या आए और उनसे बात की.. आप जानते हैं कि जब कोई गेंदबाज  लय में होता है और वह मानसिक रूप से अपनी रणनीति के लिए तैयार रहता है. ऐसे में उस समय उसे कुछ कहना नहीं चाहिए.. उनके पास जाना, उनसे बात करना – मुझे नहीं लगता कि ऐसा करना सही था क्योंकि वह बात करते हुए अचानक, वह इधर-उधर देख रहे थे..मुझे लगता है कि उनकी रणनीति को बदल दिया गया था और उसके बाद वो दिशा भटक गए.’

बतादें कि भले ही मोहित फाइनल मैच गुजरात को नहीं जीता पाए लेकिन उनकी गेंदबाजी इस सीजन शानदार रही है. मोहित ने आईपीएल 2023 में 25 विकेट लेने में सफल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button