संसदीय सचिव ने हाईस्कूल भवन तक पहुंच मार्ग का किया शुभांरभ


महासमुंद। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने ग्राम पंचायत बनपचरी में हाईस्कूल भवन तक पहुंच मार्ग का शुभांरभ किया।
बुधवार को ग्राम बनपचरी में हाईस्कूल भवन तक पहुंच मार्ग का शुभांरभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष खिलावन साहू ने की। विशेष अतिथि के रूप में सरपंच अभय कुंभकार, हीरा बंजारे, कमल नारायण चंद्राकर, जनकराम कुंभकार, दीपक सिन्हा, मानिक साहू मौजूद रहे।
अपने संबोधन में संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री सड़क सुगम योजना के तहत सार्वजनिक भवनों तक पक्की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। पहुंचविहीन सरकारी भवनों तक पक्की सड़क निर्माण के लिए पिछले दिनों शासन का ध्यानाकर्षित कराया था। जिस पर पक्का पहुंच मार्ग निर्माण के लिए 112.84 लाख रूपए की स्वीकृति मिली है। उन्होंने इस योजना व स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि इससे स्कूली बच्चों को बरसात के दिनों में आवाजाही में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के सरकार बनने के बाद से छत्तीसगढ़ राज्य का चहुंमुखी विकास हो रहा है। नरूवा, गरवा, घुरुवा, बारी और अन्य योजनाओं के माध्यम से स्वयं सहायता समूह से जुड़ने के बाद महिलाएं रोजगार प्राप्त कर रही हैं। अब गोबर का उपयोग व्यवसायिक रूप में हो रहा है। अब गोबर से कंडे ही नहीं बल्कि दीये, गमले और अन्य वस्तुएं भी बनने लगे हैं। गोधन न्याय योजना के माध्यम से भी रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। महुआ सहित अन्य वनोपजों से महिलाएं सैनिटाइजर का निर्माण कर रही हैं। महिलाओं की स्थिति बेहतर होती जा रही है और परिवार में आर्थिक रूप से सहयोग भी कर रही हैं। इस अवसर पर प्रमुख रूप से तेजराम ध्रुव, समेलाल कंुभकार, शोभाराम ध्रुव, प्रेमसिंग ध्रुव, शोभाराम कुंभकार, संतोष ध्रुव, मोहनलाल ध्रुव, मोतीलाल ध्रुव, मोहन सेन, मोहन कोसरिया, चेतन साहू, रोहित ध्रुव, लेखराम ध्रुव, राजकुमार कुंभकार, सुमित्रा ध्रुव, रूखमणी ध्रुव, प्रेमिन ध्रुव, देवकी ध्रुव, ईश्वरी ध्रुव, मानसिंग ध्रुव, भोलाराम पटेल, संतुराम कुंभकार, कुमार साहू, पूर्णिमा मानिकपुरी आदि मौजूद थे।
बॉक्स
सिंघनगढ़ स्कूल का किया निरीक्षण
प्रवास के दौरान संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर ने ग्राम सिंघनगढ़ के स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान भवन के छत के जर्जर होने की समस्या से अवगत कराया गया। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने स्कूल की समस्याओं के निराकरण के लिए हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

Total Views: 389 ,

Related posts

Leave a Comment