कृषि विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से 6.50 लाख रुपये की ठगी

Spread the love

नारायणपुर। दोस्त को नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी कर पैसा ऐंठने एवं घर में घुसकर मोबाइल का सीम और एटीएम कार्ड चोरी कर पैसा निकालने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार 31 मार्च को प्रार्थी दिलीप नुरेटी ने थाना उपस्थित में रिपोर्ट दर्ज कराई कि रामकुमार पुजारी ने कृषि विभाग में लिपिक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर 46,500 रुपए की धोखाधड़ी किया। तथा 5 मार्च को प्रार्थी के घर से उसकी बैंक एटीएम कार्ड एवं मोबाइल सीम कार्ड को चोरी कर खाता से कुल 6,04,214 रुपए निकालकर कुल 6,50,741 रुपए की धोखाधड़ी की है।

प्रार्थी के रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। बताया जा रहा है कि रामकुमार पुजारी प्रार्थी का दोस्त है। अपराध कायम कर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी रामकुमार  की पतासाजी कर उसके किराए के मकान कुम्हारपारा से घेराबंदी कर पकड़ लिया है। आरोपी से घटना के संबंध पूछताछ करने पर अपराध कारित करना कबूल किया। आरोपी की ओर से प्रार्थी को नौकरी लगाने के नाम पर भरा गया फार्म को जब्त किया गया।

आरोपी ने प्रार्थी के घर से उसके मोबाइल से चोरी किया हुआ सीम जो प्रार्थी के बैंक से लिक्ड है, प्रार्थी का बैक एटीएम कार्ड, आरोपी का मोबाइल जिसमें पेटीएम चलाकर प्रार्थी के खाता से पैसा निकाला एवं दूसरे खाता में ट्रांसफर किया तथा आरोपी ने प्रार्थी के खाता से पैसा निकालकर खरीदा हुआ बाइक कीमती 1,54,000 रुपए, लेपटाप कीमत 33,500 रुपए, गैस सिलेंडर चुल्हा कीमत 6,640 रुपए, दीवान पलंग, आलमारी, कुर्सी, टेबल कुल 28,400 रुपए को बरामद किया है। आरोपी के एकाउण्ट में 1,60,000 रुपए ट्रांसफर किए गए, जिसमें 1,56,000 रुपए शेष है को बैंक को प्रतिवेदन देकर फ्रीज कराया गया। आरोपी रामकुमार को शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेजा गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button