मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शब-ए-बारात की दी मुबारकबाद

Spread the love

शब -ए -बारात की इबादत घर में ही करने की अपील

कोरोना वायरस से दुनिया को  निजात की दुआ करें 


 रायपुर।मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी लोगों विशेषकर मुस्लिम समुदाय को शब -ए-बारात की मुबारकबाद दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शब -ए -बारात की पवित्र रात अपने पूर्वजों को आदर पूर्वक याद और प्रार्थना करने का अवसर है। उन्होंने  कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव  के लिए  सोशल डिस्टेनसिंग  का पालन करते हुए शब-ए-बरात की इबादत घर में ही करने की अपील मुस्लिम  धर्मावलम्बियों से की है।

 मुस्लिम भाइयों के नाम जारी अपनी अपील में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा है कि शब-ए -बरात , जिसे बड़ी रात कहा जाता है, इस रात  मुस्लिम भाई मस्जिदों में सामूहिक रूप से विशेष नमाज अदा करने के साथ ही अपने इलाके के मजारों और कब्रिस्तानों में जाकर फातिहा और अपने पूर्वजों की मगफिरत की दुआ करते हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण अभी के हालात में मस्जिदों, मजारों तथा कब्रिस्तानों में बड़ी संख्या में एक साथ लोगों को एकत्र होने से बचना चाहिये।  वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह जरूरी है कि इस पवित्र  रात को हम अपने पूर्वजों  के लिए अपने घर से ही फातिहा और  ईसाले सबाब करें ।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने वैश्विक महामारी का रूप ले चुके  कोरोना वायरस की महामारी  से देश -दुनिया को निजात मिले,  इसके लिए मुस्लिम भाइयों से विशेष रूप से दुआ करने की अपील की है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button