मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए पीएचई मंत्री गुरु रुद्रकुमार

डाॅ. खूबचंद बघेल सभागार का किया लोकार्पण

 लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार  आज दुर्ग जिले के भिलाई-3 में आयोजित छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस मौके पर मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के नवनिर्मित डाॅ. खूबचंद बघेल साभागार का लोकार्पण किया और इसके लिए समाज के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में दुर्ग के सांसद श्री विजय बघेल विशेष रूप से उपस्थित थे। 

मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य में कुर्मी समाज किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल कुर्मी समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सत्ता की बागडोर सम्हालने के बाद छत्तीसगढ़ की अस्मिता और छत्तीसगढ़ियों का मान बढ़ाया हंै। छत्तीसगढ़ के तीज-त्यौहार, कला-संस्कृति एवं परम्परा को उन्होंने संरक्षित एवं संवर्धित किया हैं। मनवा कुर्मी समाज के अनेक विभूतियों ने छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा में अपने आप को समर्पित किया। डाॅ. खूबचंद बघेल छत्तीसगढ़ महतारी के ऐसे सपूत हंै, जिन्होंने छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ियों की अस्मिता के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण का सपना देखा था। डाॅ. खूबचंद बघेल के सपनों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘ में जुटे हैं।

मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने कहा कि कुर्मी समाज हमेशा से सामाजिक कार्यों में अग्रणी रहा है। समाज के लोग हमेशा सेवा कार्य में अग्रणी रहे हैं। आप सबके बीच आकर खुशी होती है। आज समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण होने से अब सामाजिक कार्यक्रमों में लोगों को और भी बेहतर सुविधा मिल सकेगी। इस अवसर पर भिलाई चरौदा नगर निगम सभापति श्री विजय जैन, एल्डरमैन श्रीमती रानी वर्मा, दुर्ग जिला कुर्मी क्षत्रिय समाज अध्यक्ष श्री अरुण वर्मा, श्री रमाशंकर वर्मा सहित कुर्मी समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
Total Views: 426 ,

Related posts

Leave a Comment