छत्तीसगढ़

तैयारी जीत की:कांग्रेस ने शुरू किया अत्याधुनिक वॉर रूम.. 

मिशन 360 डिग्री ..लक्ष्य टारगेट 90 विधानसभा मेंआधुनिक तकनीक के ज़रिए सीधी बूथ तक फिर कमाल दिखाने 

Spread the love

 

 

 

रायपुर/नवीन श्रीवास्तव। दीपक बैज के कमान संभालते अनुभव के साथ युवा तजुर्बे को एक परिणाम में बदलने की मुहिम दूसरे से एक कदम आगे के रास्ते पर तो है ही वर्ष 2018 में ही आक्रमक सोशल मीडिया के सफल प्रयोग को लेकर इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी पूरी गंभीरता के साथ मैदान पर है इसी के तहत छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने आज शुक्रवार को राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के चुनावी वॉर रूम का उद्घाटन किया।

 

सीधे प्रदेश भर के बुथ तक

वॉर रूम में अलग-अलग विशेषज्ञता रखने वाले लोग जुड़े हुए हैं, यही से प्रदेश भर में संगठन पर बूथ स्तर तक पैनी नज़र के साथ, जन भावनाओं को टटोलकर रणनीति तय की जा रही है।

 

डिग्री 360 ..

 

कांग्रेस ने इस वॉर रूम में चुनाव को 360 डिग्री चलाने के लिए अलग अलग यूनिट तैयार की हैं। इनमें डाटा इंटेलिजेंस यूनिट, पॉलिटिकल इंटेलिजेंस यूनिट, ग्राउंड कैंपेन टीम, फ़ील्ड मैनेजमेंट टीम, सोशल मीडिया प्रबंधन टीम, डिजिटल मीडिया एंड पब्लिकेशन टीम, मीडिया मॉनीटरिंग टीम, फ़ेक न्यूज़ मॉनीटरनिंग सेल, बूथ मैनेजमेंट टीम, ट्रेनिंग डिपार्टमेंट, कॉल सेंटर, कनेक्ट सेंटर, स्टूडियो इत्यादि शामिल हैं।

 

प्रोफेशनल फील्ड टीम..

 

वॉर रूम की तरफ से प्रोफेशनल लोगों की फील्ड टीम बनाई गई है जो सभी 90 विधानसभाओं में कार्यरत है। देश के टॉप संस्थाओं से आने वाले युवा पिछली अनेक चुनावी कैंपेन का हिस्सा रह चुके हैं।

 

सोशल मीडिया प्रबंधन

 

सरकार के संदेश को पहुँचाने के साथ ही विपक्ष की नाकामियों को हर नागरिक के मोबाइल फोन तक पहुँचाने की रणनीति यह टीम तैयार कर रही है।

जानकारी के मुताबिक़ अब तक प्रदेश में 30 हजार से अधिक व्हाट्सएप्प ग़्रुप्स, 5 हजार ब्रॉडकास्ट के अलावा, बड़ी संख्या में आधिकारिक एवं समर्थित फ़ेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल, यूट्यूब चैनल्स इत्यादि संचालित हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस 2018 से ही सोशल मीडिया पर बेहद आक्रामक रही है। यह उसका सबसे बड़ा हथियार है।

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल

 

इस चुनाव में AI आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके सभी वोटर्स और चीफ मिनिस्टर भूपेश बघेल जी के बीच पर्सनल कनेक्ट बनाया जा रहा है। इस टेक्नोलॉजी के द्वारा मुख्यमंत्री एक ही समय में, व्यक्तिगत रूप से, लाखों वोटर्स से जुड़ पाएंगे।

कनेक्ट सेंटर

छत्तीसगढ़ प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी के सभी बूथ स्तर के कार्यकर्ता एक साथ जुड़े रहेंगे। कनेक्ट सेंटर में दिन रात लोग रहेंगे। जो बूथ से सीधे जुड़े रहेंगे।

Related Articles

Back to top button