आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 : मोहम्मद आमिर ने प्रिडिक्ट किया है कौन खिताब जीतेगा ?

Spread the love

नई दिल्ली.  आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। भारत ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है, जबकि ऑस्ट्रेलिया पहली बार इस खिताबी जंग में शामिल होगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट कटाया, वहीं चौथे टेस्ट मैच के रिजल्ट से पहले ही भारत का फाइनल का टिकट पक्का हो गया। दरअसल भारत और श्रीलंका दो ही टीमें फाइनल की दौड़ में बची थीं, श्रीलंका की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के साथ ही भारत का फाइनल में पहुंचना तय हो गया था। अब सवाल यह है कि इंग्लैंड में होने वाले इस खिताब मुकाबले में भारत या ऑस्ट्रेलिया, किसका पलड़ा ज्यादा भारी है? इसका जवाब दिया है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने।

हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में आमिर से पूछा गया कि द ओवल पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर आपका क्या प्रिडिक्शन है? इस पर आमिर ने जवाब में कहा, भारत, मुझे लगता है उनके पास जीतने का सबसे अच्छा मौका होगा।’ भारत इससे पहले पिछली बार भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा था, लेकिन वहां उसे खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ठीक पहले आखिरी टेस्ट में विराट कोहली ने शतक लगाया। अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली ने 186 रनों की पारी खेली थी। विराट ने खुद कहा कि यह शतक एकदम सही समय पर आया और इसकी वजह से वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काफी रिलैक्स्ड होकर खेलने उतर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button