Twitter ने यूजर्स को दिया एक और झटका, अब इस काम के लिए भी लगेंगे पैसे

Spread the love

ट्विटर (Twitter) ने यूजर्स को एक और झटका दिया है। कंपनी ने कह दिया है कि वह अब टेक्स्ट मेसेज से किए जाने वाले टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए भी पैसे लेगी। कंपनी ने ट्वीट करके कहा कि 20 मार्च के बाद केवल ट्विटर ब्लू यूजर ही टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन को यूज कर पाएंगे। टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन ट्विटर अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए एक जरूरी टूल है। यह ट्विटर अकाउंट को पासवर्ड के अलावा एक अडिशनल सिक्योरिटी लेयर देता है, ताकि अकाउंट उसके यूजर के अलावा कोई और ऐक्सेस न कर सके।

ब्लॉग-पोस्ट में भी दी जानकारी
ट्विटर ने इस बदलाव की जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में भी दी। कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि टू-फैक्टर काफी पॉप्युलर सिक्योरिटी टूल है, लेकिन हैकर्स फोन नंबर बेस्ड टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने आगे लिखा कि वह इसीलिए आज से अकाउंट्स के लिए एसएमएस के जरिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन बंद कर रही है। अब इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन जरूरी होगा।

नॉन-ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को 30 दिन का समय
कंपनी नॉन-ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को मौजूदा टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन को डिसेबल और नए को ऐक्टिव करने के लिए 30 दिन का समय दे रही है।  हालांकि,  टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन को डिसेबल करने से यूजर का फोन नंबर उनके Twitter अकाउंट से ऑटोमैटिकली अलग नहीं होगा।

नॉन-ट्विटर ब्लू यूजर्स को ट्विटर की सलाह
कंपनी ने आगे कहा, ‘हम नॉन-ट्विटर ब्लू यूजर्स को इसके टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए ऑथेंटिकेशन ऐप या सिक्योरिटी की (secutity key) यूज करने पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इन प्रोसेस के लिए आपको ऑथेंटिकेशन प्रोसेस का फिजिकल ऐक्सेस होना जरूरी है और यह अकाउंट की सेफ्टी को भी सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है’।

Related Articles

Back to top button