लखनऊ में VFS ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन, 9 फरवरी से कई देशों के वीजा एप्लिकेशन स्वीकार होने शुरू

Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रदेशवासियों को एक बड़ी सौगात दी है. सीएम ने आज, 4 फरवरी को वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन (Global Visa Application) सेंटर का उद्घाटन कर दिया है. इस सेंटर के उद्घाटन के बाद अब वीजा के लिए लोगों की भागदौड़ कम हो जाएगी, और बिना दिल्ली जाए ही उन्हें वीजा मिल सकेगा. मुख्यमंत्री ने पांच कालिदास मार्ग से वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन किया है.

ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि, ‘यह एक मेड इन इंडिया कंपनी है, जिसने ग्लोबल लीडर के रूप में स्थान बनाया है. विदेशों में फंसे भारतीयों के लिए जो संचालित मिशन रहे हैं. उसमें इस प्रकार की आउटसोर्सिंग कंपनियों की बड़ी भूमिका रही है.’ उन्होंने आगे कहा कि, 2017 में जब हम आए थे तब बहुत चुनौतियां थी, उस समय हमारे पास वेतन देने तक के पैसे नहीं थे. तब हमने कार्य प्रारंभ किया था. आज उत्तर प्रदेश देश के अंदर राजस्व संपन्न प्रदेश है और अपनी आय को दोगुना कर चुका है

दरअसल, सीएम योगी ने आज राजधानी लखनऊ में वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन कर दिया है. अब वीजा के लिए लोगों को दिल्ली के दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी. राज्य के लोगों को अब तक वीजा अप्लाई के लिए कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन वीज़ा एप्लिकेशन सेंटर से लोगों की समस्या का समाधान हो जाएगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लिकेशन सेंटर का उद्घाटन अपने आवास पांच कालिदास मार्ग से किया. इस अवसर पर सरोजनी नगर विधानसभा के विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह भी उपस्थित रहे. प्राप्त जानकारी के अनुसार, वीजा एप्लिकेशन सेंटर की शुरुआत होने के साथ ही 9 फरवरी से यहां इटली, सऊदी अरब, हंगरी, जर्मनी, ऑस्‍ट्र‍िया, चेक गणराज्य, पुर्तगाल, स्विजरलैंड, नीदरलैंड, क्रोएशिया, सहित कई देशों के वीजा एप्लिकेशन स्वीकार होने शुरू हो जाएंगे.

Related Articles

Back to top button