बम्हनी वितरक नहर में दो करोड़ की लागत से होगा लाइनिंग कार्य संसदीय सचिव ने किया लाइनिंग कार्य के लिए भूमिपूजन, 878 हेक्टेयर क्षेत्र में हो सकेगी सिंचाई

Spread the love


महासमुंद। कोडार जलाशय परियोजना की बम्हनी वितरक नहर में दो करोड़ की लागत से लाइनिंग कार्य कराया जाएगा। आज शनिवार को संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के मुख्य आतिथ्य में लाइनिंग कार्य के लिए भूमिपूजन किया गया। नहर लाइनिंग होने से बरोंडाबाजार, साराडीह, परसट्ठी व बम्हनी के करीब 878 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई हो सकेगी।
आज शनिवार को बम्हनी वितरक नहर में दो करोड़ की लागत से होने वाली लाइनिंग कार्य के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अतिथि के रूप में जनपद अध्यक्ष मतेंद साहू, सुखदेव साहू, गोविंद साहू, संजय शर्मा, सचिन गायकवाड़, छन्नू ध्रुव मौजूद थे। पूजा अर्चना पश्चात संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने लाइनिंग कार्य के लिए भूमिपूजन किया। अपने संबोधन लाइनिंग कार्य पूरा होने से बरोंडाबाजार, साराडीह, परसट्ठी व बम्हनी की सिंचाई में हो रही कमी की पूर्ति व अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने में सुविधा होगी। लाइनिंग के पश्चात बम्हनी वितरक नहर से सिंचाई में 274.35 हेक्टेयर की बढ़ोत्तरी होने के साथ कुल 878.63 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई हो सकेगी। उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल में कोडार जलाशय परियोजना में 80 फीसदी से अधिक नहरों में नहर लाइनिंग का कार्य पूरा हो चुका है। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि भूपेश सरकार किसानों की बेहतरी के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। सिंचाई सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए सरकार विशेष रूप से अपना ध्यान फोकस कर रही है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सोमेश दवे, रोशन साहू, दिनेश साहू, परमेश्वर साहू, रूपेश साहू, उमाशंकर साहू, सुरेंद्र मरकाम, गणेश ध्रुव, रामजी चक्रधारी, संतराम साहू, नीलकंठ, झंगलू ध्रुव सहित जल संसाधन विभाग के ईई श्री विश्वकर्मा, एसडीओ पीयूष देवांगन मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button