रामकुण्ड में निषाद समाज के लिए 05 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का होगा निर्माण – विकास उपपाध्याय

 

 

विधायक विकास उपाध्याय के पूर्व में निर्देशित कार्यों के पूर्ण होने पर राखी नगर और अर्जुन नगर बस्ती के लोगों ने धन्यवाद दिया

रायपुर। विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ अभियान के तहत तीसरे दिन लाखे नगर, रामकुण्ड एवं चौबे काॅलोनी में 20 कि.मी. की दूरी पैदल चलकर एक-एक समस्याओं से रूबरू हुए। इस बीच निषाद समाज के मांग पर रामकुण्ड में 05 लाख की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन की घोषणा की। विधायक विकास उपाध्याय निगम कर्मियों द्वारा साफ-सफाई को लेकर समुचित कार्य न किये जाने की शिकायत पर निगम के अधिकारियों पर बरस पड़े।

विधायक विकास उपाध्याय के ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ अभियान की पूरे विधान सभा में जबरदस्त चर्चा हो रही है। जैसे-जैसे क्षेत्र के लोगों को इस बात की जानकारी मिल रही है अधिक से अधिक लोग अपने घरों से निकलकर मूलभूत समस्याओं को लेकर विधायक से सीधी बात कर रहे हैं। आज इस अभियान के तहत विधायक विकास उपाध्याय रामकुण्ड में जब पहुंचे वहाँ के लोगों ने नालियों की साफ-सफाई व नालियों में कवर न होने की शिकायत मौके पर ही विधायक को लोगों ने नालियों को दिखाकर शिकायत की। इस शिकायत पर विकास उपाध्याय निगम कर्मियों पर मौके पर ही बरस पड़े और स्पष्ट हिदायत दी कि स्वच्छता को लेकर कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आज रामकुण्ड में भी कई ऐसे जर्जर भवन होने की जानकारी प्रकाश में आई जो खण्डहर वर्षों से पड़े हुए हैं। विधायक ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को ऐसे भवनों को डिस्मेंटल कर तत्काल सौंदर्यीकरण को लेकर योजना के साथ काम करने के निर्देश दिए। रामकुण्ड के कई ऐसे परिवार जो वर्षों से रहवासी हैं जिनके पास मकान का कोई दस्तावेज नहीं है, ऐसे लोगों को पट्टा दिलाने नाम सूचिबद्ध करने का निर्देश दिया।

राखी नगर एवं अर्जुन नगर क्षेत्र में विधायक विकास उपाध्याय जब पहुंचे वहाँ के गरीब बस्तीयों के लोगों ने उन्हें धन्यवाद देते हुए बताया कि आपके द्वारा पूर्व में निर्देशित हमारे मकानों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के हाईटेंशन तारों को हटाने का जो निर्देश दिया था वह अब पूर्ण हो गया है और हम लोग पूरी तरह से किसी खतरे से बाहर हैं। चौबे काॅलोनी में भी 11 एकड़ के नाम से प्रचलित काॅलोनी में पानी की समस्या को लेकर लोगों ने शिकायत की जिसे दूर करने के निर्देश दिए। वहीं मायाराम सुरजन स्कूल परिसर में टेनिस खेलने को लेकर प्लेटफार्म के जर्जर की शिकायत बीच में आई थी जिसे अब पूरी तरह से दुरूस्त कर दिया गया है जिसका भी विधायक विकास उपाध्याय ने आज निरीक्षण किया एवं स्कूल में बाथरूम की मांग पर तत्काल इसके निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। विधायक जी के साथ भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं वार्ड के लोग सामुहिक रूप से सम्मिलित थे।

Total Views: 121 ,

Related posts

Leave a Comment