घर पर ही बना दी सोलर कार, पेट्रोल और डीजल की चिंता नहीं

Spread the love

वर्तमान में भविष्य को देखते हुए देश और दुनिया के कई कार निर्माता इलेक्ट्रिक कार के बारे में सोच रहे हैं. वर्तमान में टेस्ला कार एक बहुत बड़ा विकल्प है. एलन मस्क अपनी कंपनी के जरिए देश और दुनिया को बदलना चाहते हैं. हम सभी को पता है कि पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कारें मार्केट से जल्दी जाने वाली हैं. ऐसे में आज हम आपको भारत के रहने वाले एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 11 साल की मेहनत से एक एडवांस्ड सोलर कार बनाई है. यह कार कई मायनों में आम लोगों के लिए फायदेमंद है.

ख़बर के मुताबिक, कश्मीर के रहने वाले बिलाल अहमद ने 11 साल की मेहनत से एक सोलर कार बनाई है. इस कार में कई सोलर पैनल्स लगे हुए हैं. कार को देखने के बाद आपको ट्रांसफॉर्मर्स मूवी की याद आ जाएगी. यह कार बिल्कुल आम कार की तरह चलती है.

बिलाल अहमद एक टीचर हैं. वह बच्चों को मैथ पढ़ाते हैं. इनकी कार पूरी तरह से ऑटोमेटिक है. जब लोगों के पास डीजल कार हुआ करती थी, तब बिलाल सोलर कार की कल्पना करते थे. 1998 से ही वो अपने प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. करीब 11 साल की मेहनत के बाद उन्होंने एक ऐसी कार बना ली, जो पूरी तरह से ऑटोमैटिक है और सोलर से चलती है. इस कार को चार्ज करने के लिए एक बैटरी भी लगी हुई, जिसे कहीं भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button