आवापल्ली से उसूर सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांचकरने हेतु, जांच दल गठित करने की मांग पर लेकर जनता कांग्रेस पार्टी कलेक्टर से मिले :- नरेंद्र भवानी

Spread the love

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार पर हो कार्यवाही, हो विभागीय रिकवरी, जनता को दोबारा इसका लाभ मिल सके :- नरेंद्र भवानी

जगदलपुर ।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे पार्टी के प्रदेश सयुंक्त महासचिव ने आवापल्ली से उसूर सड़क निर्माण में हुए भारी भ्रष्टाचार व निर्माण में गड़बड़ी देख आज दिनांक 20 जनवरी को बीजापुर कलेक्टर श्री कटारिया जी से मुलाक़ात कर ज्ञापन दिए एवं ज्ञापन के माध्यम से कहे की ! हुए गड़बड़ी में तत्काल जांच दल गठित किया जाए एवं प्रांभिक जांच शुरू किया जाए ताकि दोषियों पे कार्यवाही हो सके एवं जल्द से जल्द जल्द गड़बड़ी पर दोषियों से रिकवरी कर दोबारा उस सड़क का निर्माण अच्छे गुडवत्ता के साथ बनाया जाए ताकि ग्रामीणों का इसका लाभ मिल सके !

वही ज्ञापन देने के बाद बीजापुर प्रेस क्लब में पत्रवार्ता करके मामले में भाजपा व कांग्रेस को आड़े हाथो लेते हुए कहे की बीजापुर जिला बना भ्रष्टाचार का गढ़ जहा दोनों ही राष्ट्रीय दल मिलकर ऐसे गड़बड़ी निर्माण को श्रेय देते दिखाई दें रहे है ! वही विधायक बीजापुर को भी मामले में जवाब देहि होना बताए क्युकी केवल कमीशन के चक्कर में करोडो की सड़क वो भी वह सड़क जिसका उपयोग अंधरुनि ग्रामीण अंचल के जनता को लाभ मिलता पर उसे भी घोटाले की भेंट चढ़ा दी गई जो बेहद शर्मनाक है वैसे ही इस इलाको में सड़क का निर्माण बड़ी मुश्किल से हो पाता है और उसमे भी किसी प्रकार का कोई देख रेख नहीं !

जबकि 5 साल की गारंटी दरकिनार कर केवल पेंचवर्क कराकर काम को निपटाया गया वही सरकारी नियमों के मुताबिक किसी भी सार्वजनिक निर्माण कार्य के बाद उसके रख-रखाव की गारंटी 5 साल की होती है। गारंटी पीरियड में ठेकेदार निर्माण की सलामती को लेकर जिम्मेदार होता है।इसी गारंटी के आधार पर उसे भुगतान भी किया जाता है।आवापल्ली-उसूर रोड के मामले में इस नियम का भी ध्यान नहीं रखा गया है। लिहाजा पहली बरसात में रोड उखड़ने के बाद ठेकेदार 8-10 लाख रुपए में पेंचवर्क कराते हुए ना केवल जिम्मेदारी से मुक्त हो चुका है। बल्कि निर्माण के एवज में पूरा भुगतान भी हासिल कर चुका है।अब उसे या निर्माण कराने वालों को कोई सरोकार नहीं। ऐसा प्रतीत हो रहा है !

पत्रवार्ता में भवानी ने कहा की निर्माण में सबसे एहम रोल निभाने वाले इंजिनियर, सड़क निर्माण का देख रेख करने वाले एस. डी. ओ. और कार्य का निरक्षणकर्ता अधिकारी समेत विभाग के मुख्यकार्यपालन अधिकारी और जिम्मेदार ठेकेदार पर अगर जल्द से जल्द विभागीय कार्यवाही नहीं हुई तो जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे पार्टी आंदोलन करने हेतु होगा मजबूर !

पत्रवार्ता एवं ज्ञापन कार्यक्रम में उपस्थित नरेंद्र भवानी प्रदेश सयुंक्त महासचिव,बाल किशन बजाज बीजापुर शहर अध्यक्ष, रोशन झाडी अजित जोगी युवा मोर्चा बीजापुर अध्यक्ष,रामचंद्रम एरोला बीजापुर जिला मिडिया प्रभारी, चंद्र सेखर आँगनपल्ली, चालमैया आँगनपल्ली , अभिजीत नायडू, विजय झाडी, एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button