WTC फाइनल ड्रॉ या टाई होने पर क्या होगा? ICC ने किया ये ऐलान

Spread the love

एजेंसी

नई दिल्ली: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस मैच के लिए प्लेइंग कंडीशन का एलान कर दिया है. आईसीसी के मुताबिक मैच के ड्रा या टाई होने की स्थिति में दोनों टीमों को विजेता घोषित किया जाए.

आईसीसी की ओर जानकारी दी गई है कि अगर फाइनल मैच ड्रॉ होता है तो इंडिया और न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप के ज्वाइंट विनर होंगे. मैच टाई होने की स्थिति में भी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप दोनों टीमें आपस में शेयर करेंगी.

आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए रिजर्व डे का एलान भी किया है. 18 से 22 जून के बीच बारिश या अन्य किसी कारण से मैच का वक्त बर्बाद होता है तो हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुकाबले को 23 जून तक आगे बढ़ाए जा सकता है.

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज अगस्त 2019 में हुआ था. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से चैंपियनशिप के अधिकतर मुकाबले खेले ही नहीं गए. इतना ही नहीं पिछले साल आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में बदलाव किया था.
टीम इंडिया हालांकि पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रही. इंडिया ने 520 प्वाइंट्स के साथ चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. न्यूजीलैंड 420 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर रहा और उसे भी फाइनल में जगह मिल गई.
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम फाइनल मैच खेलने के लिए पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है. लेकिन इंडियन क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. इंडिया के क्रिकेटर्स को कोरोना वायरस की वजह से 10 दिन तक इंग्लैंड में क्वारंटीन रहना होगा. खिलाड़ियों को हालांकि क्वारंटीन के दौरान प्रैक्टिस करने की इजाजत दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button