योगी सरकार का साथ छोड़ा अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने

चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद से ही प्रदेश की सियासत में जैसे भगदड़ से बच गई है पार्टियां अपना समीकरण बैठा रही हैं, तो नेता दल बदलने में भाग दौड़ कर रहे हैं। दल बदलने वाले नेताओं में इधर सबसे ज्यादा नाम भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) से सामने आ रहे हैं। जिसमें अब तक कई विधायक और मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है।

इस बीच आज भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) की पार्टी अपना दल एस के विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने वाले इन विधायकों में अपना दल(एस) के प्रतापगढ़ के विश्वास गंज विधानसभा सीट से विधायक आरके वर्मा और शोहरतगढ़ विधानसभा सीट से विधायक चौधरी अमर सिंह ने शामिल है। इस्तीफा देते हुए अमर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। और कहा कि वर्तमान सरकार झूठी है पिछले 5 सालों में इस सरकार ने कोई भी विकास कार्य पूरा नहीं किया है। अब अमर सिंह अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे।

बीजेपी से इस्तीफा देने का सिलसिला जारी 

बीजेपी से इस्तीफा देने का सिलसिला 11 जनवरी को शुरू हुआ जब योगी कैबिनेट के श्रम मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया। स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर के पडरौना विधानसभा सीट से 2017 विधानसभा चुनाव में विधायक चुने गए थे स्वामी प्रसाद मौर्या को उत्तर प्रदेश में पिछड़ी जाति का एक बड़ा नेता माना जाता है। उनके इस्तीफे के बाद से ही मानो इस्तीफा देने वालों का एक कतार था लग गया हो।

बीजेपी के इतने विकेट चटके

स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफा देने के बाद से ही बीजेपी के कुल 10 विधायकों ने इस्तीफा दिया। जिसमें कानपुर के बिल्हौर विधानसभा सीट से विधायक भगवती सागर, औरैया के बिधुना विधानसभा सीट से विधायक विनय शाक्य, शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा, बांदा के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश प्रजापति, शाहजहांपुर के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रौशनलाल वर्मा, संतकबीर नगर के खलीलाबाद विधानसभा सीट से विधायक जय चौबे, बहराइच के नाना पार विधानसभा सीट से विधायक माधुरी वर्मा, सीतापुर विधानसभा सीट से राकेश राठौड़, मऊ के मधुबन विधानसभा सीट से विधायक और योगी कैबिनेट में पर्यावरण मंत्री रह चुके दारा सिंह चौहान ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

ये है चुनाव शेड्यूल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का तारीख 10 फरवरी तय कर दिया गया है। विधानसभा चुनाव इस बार 7 चरणों में संपन्न होगा। पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा वहीं अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे चुनाव का परिणाम 10 मार्च को घोषित होगा।

Total Views: 2626 ,

Related posts

Leave a Comment