जल जीवन मिशन के तहत हर घर को मिलेगा साफ पानी संसदीय सचिव ने किया ग्राम दर्रीपाली में पानी टंकी निर्माण के लिए भूमिपूजन


महासमुंद। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने ग्राम पंचायत चिरको के आश्रित ग्राम दर्रीपाली में जल जीवन मिशन के तहत पानी टंकी निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। पानी टंकी निर्माण के बाद हर घर को साफ पानी मिल सकेगा।
आज मंगलवार को ग्राम दर्रीपाली में पानी टंकी निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू ने की। विशेष अतिथि के रूप में अतिथि के रूप में जनपद सदस्य दामिनी तुलसी साहू, गंगाराम पटेल, विवेक पटेल, दिलीप चंद्राकर, सरपंच हरि पटेल मौजूद थे।
अपने संबोधन में मुख्य अतिथि संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने ग्रामवासियों को बधाई देते हुए कहा कि पानी टंकी निर्माण के बाद गांव के हर घर में साफ पानी सुलभ हो सकेगा। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर जल जीवन मिशन के तहत गांवों में ओवर हेड टैंक निर्माण के साथ पाइप लाइन का विस्तार कराया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि भूपेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं छत्तीसगढ़ का मान सम्मान बढ़ा रही है। आम लोगों की भावनाओं के अनुरूप विकास कराने में प्रदेश सरकार सफल हुई है। इन योजनाओं के सफल परिणाम प्रदेश के सभी क्षेत्रों में दिखने लगा है। भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत हितग्राहियों को हर साल छह हजार रूपए दिए जाएंगे। सरकार ने इसके लिए बजट में करोड़ों रूपए की राशि का प्रावधान भी किया है। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार ने जनता से जो वादा किया था उसे भी पूरा कर रही है। अभी तक आधे से ज्यादा वादे पूरे कर लिए गए हैं। प्रदेश सरकार को किसान हितैषी सरकार बताते हुए कहा कि शपथ ग्रहण के चंद घंटे के भीतर 2500 रूपए प्रति क्ंिवटल की दर से धान खरीदी का वादा पूरा किया गया। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इसके पूर्व संसदीय सचिव श्री चंद्राकर के गांव पहंुचने पर ग्रामीणों ने गाजेबाजे के साथ स्वागत किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जोयधा राम साहू, खूबलाल ध्रुव, शारदा ध्रुव, नोहर सिंह ध्रुव, प्रहलाद ध्रुव, श्याम पटेल, मायाराम यादव, कौशल पटेल, संतोष साहू, तुलसी साहू, यशोदा ध्रुव, पद्मा साहू, तिरिथ ध्रुव, सुखम ध्रुव, विक्की ध्रुव, प्रमिन ध्रुव, नारायण विश्कर्मा, रंजीत पांडेय, पुखराज ध्रुव, राधेश्याम साहू आदि मौजूद थे।

Total Views: 1906 ,

Related posts

Leave a Comment