छत्तीसगढ़

मोदी सरकार ने जिनका आवास छीना उन्हें कांग्रेस सरकार आवास दे रही है तो भाजपा के पेट में दर्द क्यो हो रहा है

Spread the love

 

 

 

रायपुर / केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार के प्रेस वार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी में तखतपुर के भरोसे के सम्मेलन में प्रदेश के 7 लाख से अधिक आवासहीनो को आवास देने जा रही है तो भाजपा नेताओ के पेट मे दर्द क्यो हो रहा है?इनका आवास तो मोदी सरकार ने ही छीना है।प्रदेश के 6 लाख 43000 से अधिक परिवार है जो आवास योजना के पात्र है लेकिन मोदी सरकार की मनमानी एवं हठधर्मिता के चलते ये आवास से वचिंत हुए है।प्रदेश में सर्वे में 57000 आवासहीन पाये गये है इन सभी 7 लाख आवासहीनों को अब मुख्यमंत्री आवास योजना से आवास मिलेगा।

 

 

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार को बताना चाहिए की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा इन आवासहीनो को आवास देने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बार-बार आग्रह किया गया।फिर भी आवास का आवंटन क्यों नहीं किया गया? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार गरीबों के हित में बेहतर काम कर रही है गरीबों को आवास दिलाने के लिए काम कर रही है पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास योजना में बेहतर परफॉर्मेंस छत्तीसगढ़ सरकार का है ऐसे में सिर्फ राजनीति करने के लिए ही मोदी सरकार गरीबो को खुद के घर से वंचित क्यो किया है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार प्रदेश में 14 लाख से अधिक शहरी एवं ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास बना कर दिये हैं। आवास योजना के लिए 8000 करोड़ से अधिक की अंशदान केंद्र सरकार को दिया है और 8 लाख आवास बनाने के लिए राज्य के हिस्सा का लगभग 4000 करोड की व्यवस्था बजट में किये हैं फिर भी आवास क्यों नहीं दिया गया?

 

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार गरीब विरोधी है गरीबों से लेना जानती है गरीबों को देना नहीं जानती है गरीबों के नाम से योजना बनाकर सिर्फ विज्ञापन करती है लेकिन गरीबों के हित में काम नहीं करती है मोदी सरकार के मंत्री छत्तीसगढ़ आकर मोदी सरकार की आवास देने में नाकामी पर पर्दा करने के लिए गुमराह करते हैं झूठ बोलते हैं। गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रहे भूपेश सरकार के खिलाफ भ्रामक प्रचार करते हैं ।

 

 

Related Articles

Back to top button