डाकघरों में राष्ट्रीय ध्वज का स्टाक हुआ खत्म, मंगाए गए थे 10 हजार झंडे

रायपुर. हर घर तिरंगा अभियान के तहत अब डाकघरों में भी राष्ट्रीय ध्वज मिलने लगा है। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 25 रुपये है। राष्ट्रीय ध्वज की मांग इतनी है कि मुख्य डाकघर में स्टाक खत्म हो गया। अधिकारियों का कहना है कि नया स्टाक मंगाया गया है, जो सोमवार तक आ जाएगा।

हर घर तिरंगा अभियान में हर कोई जुड़ना चाहता है, लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। मुख्य डाकघर के साथ रायपुर के तीन अन्य उपडाकघरों में भी राष्ट्रीय ध्वज मिल रहा था। आप अपने किसी परिचित को तिरंगा पोस्ट भी कर सकते हैं।

मुख्य डाकघर में स्टाक हुआ खत्म, तीन उपडाकघरों में मिल रहा राष्ट्रीय ध्वज

मुख्य डाकघर रायपुर में 10 हजार झंडे मंगाए गए थे, जो दो से तीन दिन में ही बिक गए। बताया जा रहा है कि एक-दो उपडाकघरों में अभी ध्वज उपलब्ध है।

डाकघर में राष्ट्रीय ध्वज लेने के लिए आए राजेश शर्मा ने कहा कि पहले टिकट और अन्य सुविधाएं लेने के लिए डाकघर आते थे। अब हमारा राष्ट्रीय ध्वज मिल रहा है, जिसे खरीदने में विशेष अनुभवन हो रहा है। गौरतलब है कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा फहराया जाना है।

कलेक्ट्रेट परिसर में भी तिरंगा उपलब्ध

कलेक्ट्रेट परिसर में भी राष्ट्रीय ध्वज बेचने के लिए महिला समूहों द्वारा स्टाल लगाए गए हैं। यहां महिला समूहों द्वारा स्टाल लगाया गया है। यहां भी जबरदस्त मांग बनी हुई है।

Related posts

Leave a Comment