छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्ड पर पकड़ा गया 21 लाख का सोना, दो तस्कर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने सोना की तस्करी करते फिर 2 तस्करों को पकड़ा है। तस्कर ओडिशा से छत्तीसगढ़ आ रहे थे। बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों से सोने से बनी कान की बाली, टाप, फुल्ली, नथनी, गेहूं दाना, चैन, लॉकेट बरामद किया गया है। जब्त ज्वेलरी की कीमत लगभग 17 लाख बताई जा रही है। कोमाखान थाना क्षेत्र के अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट फॉरेस्ट नाका टेमरी पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। एक दिन पहले भी जिले की सिंघोड़ा पुलिस ने रेहटीखोल चेक पोस्ट पर डेढ़ करोड़ रुपये के 252 किलो चांदी के गहनों के साथ 2 लोगों को पकड़ा था। 

महासमुंद के एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर गुरुवार को कोमाखान थाना क्षेत्र के अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट फॉरेस्ट नाका टेमरी के पास पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। ओडिशा के खरियार रोड की तरफ से एक सफेद रंग की कार क्रमांक CG 04 MZ 7131 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। वाहन को टेमरी चेक पोस्ट में रोका गया। कार में 2 लोग बैठे थे। पूछताछ करने पर एक ने अपना नाम मनप्रीत सिंह (30 वर्ष) निवासी ईश्वर नगर टीटी रोड अमृतसर (पंजाब) और वाहन चालक ने अपना नाम वहाजउद्दीन (37 वर्ष) निवासी मौदहापारा, रायपुर (छत्तीसगढ़) बताया।

गहनों से संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके 
एसपी ने बताया कि पूछताछ करने पर दोनों गोलमोल जवाब देने लगे। कार की तलाशी लेने पर डिग्गी में काला बैंग मिला। पुलिस ने बैग को खुलवाकर चेक किया तब सोने से बनी नाक, कान, गला में पहनने वाले गहने मिले। सोने के गहनों के बारे में पूछताछ करने पर मनप्रीत ने बताया कि आभूषण को अमृतसर पंजाब से लेकर आए हैं और इसे छत्तीसगढ़ व ओडिशा के विभिन्न जगहों पर बेचते हैं। पुलिस ने गहनों से संबंधित दस्तावेज मांगे, जिसे वह नहीं दिखा सके। पुलिस ने कान की बाली, टाप, नाक का लौंग, फुल्ली, नथनी- 16285 नग, गेहूं दाना- 332 नग, चैन- 1 नग, लॉकेट- 423 नग जब्त किया है। दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जब्त गहनों की कीमत 17 लाख से अधिक बताई गई है। कोमाखान पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने कुल 21 लाख के सामान की जब्ती बनाई है। 

Related posts

Leave a Comment