महंगाई पर कांग्रेस हुई हमलावर, राहुल गांधी ने पेट्रोल से लेकर नमक तक के दाम दिखा दिए

महंगाई को लेकर विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर है। संसद से लेकर सड़क तक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए साल 2019 से साल 2022 तक के आंकड़े पेश किए। राहुल ने पेट्रोल से लेकर नमक और दाल तक के दाम दिखा दिए। साथ ही तीखा हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार अमृतकाल के जश्न में मगन है, उन्हें नहीं लगता है कि महंगाई है।

दरअसल, देश में आसमान छूती महंगाई पर जनता का हाल बेहाल है। विपक्षी दल सड़क से लेकर संसद तक में मोदी सरकार पर हमलावर हैं। सोमवार को संसद में महंगाई का सवाल उठा तो जवाब में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार बेहद गंभीर और कीमतों पर लगाम कसने के लिए तमाम प्रभावी कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में महंगाई बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि महंगाई दर को 7 फीसदी से नीचे रखा जाए, और सरकार इसमें कामयाबी रही है।

अब सरकार के महंगाई को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस पार्टी हमलावर हो गई है। मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने महंगाई का आंकड़ा एक तस्वीर के जरिए पेश किया। उन्होंने साल 2019 से लेकर 2022 तक सामानों की कीमतों के आंकड़े पेश किए। इसमें उन्होंने पेट्रोल, डीजल, नमक, दाल और सरसों का तेल तक के दाम दिखा दिए।

राहुल गांधी ने तस्वीर के साथ ही कैप्शन में मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। लिखा, “अमृतकाल के जश्न में मगन भाजपा सरकार ने सदन में कह दिया कि, देश में महंगाई है ही नहीं। ख़ैर, इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी? आंखों पर अहंकार की पट्टी बांध कर, ‘मित्रों’ को ‘Free Fund’ में देश की संपत्ति जो बेच रहे हैं।”

Related posts

Leave a Comment