छत्‍तीसगढ़ में कोरोना का कहर बीते 24 घंटे में 518 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई।

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में काेरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 518 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई। वहीं 493 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज। जबकि एक मरीज की मौत हुई है। फिलाहल छत्‍तीसगढ़ में तीन हजार चार सौ 81 एक्टिव मरीजों हैं। पाजिटिविटी रेट 4.56 प्रतिशत है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक प्रदेशभर में हुए 11 हजार 371 सैंपलों की जांच में 518 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। जिसमें रायपुर में सर्वाधिक 54 संक्रमितों मिले हैं। हालांकि रायपुर के लिए ये राहत की बात है।

राज्य में 4.43 करोड़ से अधिक टीकाकरण

प्रदेश में अब तक 4.43 करोड़ से अधिक टीकाकरण किया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 2.21 करोड़ से अधिक आबादी को पहली डोज लगाई जा चुकी है। वहीं 1.94 करोड़ से अधिक आबादी को दोनों डोज लगाई गई है। वहीं 16 लाख से अधिक आबादी को सतर्कता डोज लगाई जा चुकी है।

बता दें कि कोरोना से बचाव के लिए पहले सतर्कता डोज के लिए नौ माह का इंतजार करना पड़ रहा था, लेकिन अब दूसरी डोज के छह माह होने पर सतर्कता डोज लगाई जा रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 18 वर्ष आयु से अधिक कोई भी व्यक्ति, जिन्हें दूसरी डोज लगाए छह माह हो गए हैं, वह टीकाकरण केंद्र में जाकर निश्शुल्क टीका लगवा सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment