यूपी, बिहार, दिल्ली समेत इन राज्यों में आज से फिर बारिश

नई दिल्ली- दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में आज से मॉनसून की बारिश और तेज होने की संभावना है। इसके चलते तापमान में भी बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में आज और कल भारी बारिश होगी। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो से तीन दिन तक मॉनसून के उत्तर भारत में बने रहने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में भी आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है और इसके चलते एक बार फिर से अगली सूचना तक अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि जम्मू-कश्मीर में आज और कल अच्छी खासी बारिश होगी। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तर पंजाब, उत्तर हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 31 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 1 अगस्त तक बारिश जारी रहेगी। हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में आज और कल भारी बारिश होगी। इसके अलावा उत्तराखंड और पूर्वी यूपी में 30 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। झारखंड, बिहार और तेलंगाना में भी आज भारी बारिश होने की संभावना है। 

दिल्ली एनसीआर को भी मिलेगी बारिश से राहत

इस बीच दिल्ली और एनसीआर के लोगों को बारिश से बड़ी राहत मिल सकती है। आज एक बार फिर से दिल्ली में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। शुक्रवार को भी दिल्ली में बारिश जारी रह सकती है। मौसम विभाग के साइंटिस्ट आरके जेनामणि ने कहा, ‘बीते कुछ दिनों में बारिश कम हुई थी, लेकिन गुरुवार से बारिश एक बार फिर से लौट सकती है। दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में दो चरणों में अच्छी खासी बारिश हो सकती है।’

बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा को भी रोका गया

बारिश का असर अमरनाथ यात्रा पर भी देखने को मिला है। गुरुवार सुबह ही अमरनाथ यात्रा को रामबन जिले के चंदरकोट में रोक दिया गया। आज सुबह 4 बजे ही 1,597 यात्रियों का पहला जत्था रवाना हुआ था, जिसे रोक दिया गया। प्रशासन की ओर से भी लोगों को सलाह दी गई है कि वे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यात्रा न करें।

Related posts

Leave a Comment