अपने मॉर्निंग रूटीन को आसान, बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

नई दिल्ली :- सुबह काफी सारी कामों के बीच बहुत सारी चीजें स्किप हो जाती हैं। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे बचने के लिए आपको बस इतना करना है कि आपको अपने रोजाना के मॉर्निंग रूटीन को मैनेज करना है। ताकी आपका पूरा दिन सिंपल और अच्छा गुजरे। यहां कुछ तरीके बता रहे हैं जिनकों आप रात में ही फॉलो कर सकते हैं और अपनी अगली सुबह को आसान बना सकते हैं।

1) रात में ही करें तैयारी- आपको अगले दिन क्या करना है इसके लिए आपको रात से ही तैयारी करनी चाहिए। फिर चाहें वह कुछ भी हो। अगर आप ऐसा करती हैं तो सुबह उठ कर आपको वह काम करने का आलस नहीं आएगा। अगर आप सुबह जिम या ऑफिज जाती हैं तो अपना बैग रात में ही तैयार करें। ऐसा करने से आपका  सुबह का काम कम हो जाता है। 

2) सिर्फ जरूरत की चीजों को सुबह पैक करें- जैसा की ऊपर बताया गया है कि अपने बैग को रात में ही पैक करें। आपको सुबह सिर्फ अपना लंच बॉक्स पैक करना है। अगर आप ऐसा करती हैं तो आपका सुबह का समय काफी हद तक सेव हो जाएगा।

3) किचन का सामान करें चेक- आपको अगले दिन क्या खाना है इसकी प्लानिंग एक दिन पहले करें और फिर किचन में सामान को चेक करें। अगर कुछ नहीं है तो रात में ही मंगा कर रखें, ताकि सुबह आपरके लिए मुश्किलें न हों।

Related posts

Leave a Comment