तेलंगाना की जनता डबल इंजन की सरकार चाहती है-पीएम मोदी

हैदराबाद में बीजेपी की रैली (BJP Rally) को पीएम मोदी (PM Modi) ने संबोधित किया. ये रैली बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक खत्म होने के बाद आयोजित की गई. इस रैली को ‘विजय संकल्प सभा’ (Vijaya Sankalpa Sabha) नाम दिया गया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत तेलुगू में की. उन्होंने कहा कि तेलंगाना पराक्रम की पुण्यस्थली है. आज ऐसा लग रहा है कि जैसे पूरे तेलंगाना का स्नेह यहां इस मैदान में ही सिमट आया है. तेलंगाना के अलग-अलग जिलों से आप यहां इतनी बड़ी संख्या में आये हैं. आपके इस स्नेह के लिए, इस आशीर्वाद के लिए मैं आपका अभिनन्दन करता हूं,

पीएम ने कहा कि तेलंगाना की धरती का वंदन करता हूं. तेलंगाना के लोग अपनी मेहनत के लिए जाने जाते हैं. राज्य के लोगों में बहुत प्रतिभा है. तेलंगाना अपने इतिहास और संस्कृति के लिए भी जाना जाता है, इसकी कला और वास्तुकला हम सभी के लिए गर्व का विषय है. जिस तरह हैदराबाद शहर हर टैलेंट की उम्मीदों को नई उड़ान देता है. वैसे ही भाजपा भी देश की आशाओं-अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही हैं. 

क्या कहा पीएम मोदी ने?

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग, पूरी दुनिया में कड़ी मेहनत और देश के विकास के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं. तेलंगाना में कला, कौशल, कर्मठता भरपूर है. तेलंगाना, प्राचीनता और पराक्रम की पुण्यस्थली है. तेलंगाना का विकास, चौतरफा विकास, भारतीय जनता पार्टी की पहली प्राथमिकताओं में से एक है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए हम तेलंगाना के विकास का निरंतर प्रयास कर रहे हैं. 

वंचित, शोषितों को विकास में भागीदार बनाया

उन्होंने कहा कि बीते 8 वर्षों में हमने हर भारतीय के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया है. देशवासियों के जीवन कैसे आसान हो, विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति, हर क्षेत्र तक पहुंचे, इसके लिए हमनें निरंतर काम किया है. जो वंचित, शोषित रहे उनको भी राष्ट्रीय योजनाओं के माध्यम से हमने विकास में भागीदार बनाया है. यही कारण है कि गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी सभी को आज लगता है कि भाजपा सरकार उनकी आवश्यकताओं और आकांक्षाओं दोनों की पूर्ति कर रही है. 

डबल इंजन की सरकार चाहता है तेलंगाना

पीएम ने कहा कि देश की महिलाओं को भी आज महसूस हो रहा है कि उनका जीवन आसान हुआ है, उनकी सुविधा बढ़ी है. अब वो राष्ट्र के विकास में अधिक योगदान दे सकती हैं. तेलंगाना के गरीबों को मुफ्त राशन हो, गरीबों को मुफ्त इलाज हो, भाजपा सरकार की नीतियों का लाभ सभी को बिना भेदभाव मिल रहा है. यही तो सबका साथ, सबका विकास है. इसी वजह से आज देश के सामान्य नागरिक का भाजपा पर इतना विश्वास है. अन्य राज्यों में भी, हमने देखा है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लोगों का उसमें विश्वास बढ़ाया है. तेलंगाना में भी लोग भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं. नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में हमने स्थानीय भाषा में पढ़ाई को प्राथमिकता दी है. जब तेलगु में टेक्नोलॉजी और मेडिकल की पढ़ाई होगी, तो तेलंगाना के गांवों की, गरीब परिवार की माताओं के सपनें सच होंगे.

Related posts

Leave a Comment