बिजली, पानी, नाली और सड़क की समस्याओं को लेकर जबलपुर अमरकंटक मार्ग पर बैठीं महिलाएं और बच्चे

डिंडौरी, जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक एक में मूलभूत समस्याओं को लेकर जबलपुर अमरकंटक मार्ग में वार्ड वासियों ने सुबह साढ़े दस बजे से जाम लगा दिया। वार्ड की महिलाएं और बच्चे सड़क पर बैठ गए।

जानकारी लगने पर तहसीलदार डिंडौरी, एसडीओपी डिंडौरी, कोतवाली प्रभारी, पुलिस बल सहित नगर परिषद का अमला ने मौके पर पहुंचकर समझाइश दी। इसके बाद भी वार्डवासी समस्याओं के ठोस समाधान की मांग पर अड़े रहे। दोपहर 12 बजे एसडीएम डिंडौरी बलबीर रमण मौके पर पहुंचे। एसडीएम द्वारा दी गई समझाइश के बाद भी वार्ड वासी नहीं माने और एसडीएम से वार्ड की समस्या देखने को कहा। एसडीएम वार्ड वासियों के साथ वार्ड के अंदर पहुंचे और समस्याओं को स्वयं देखा। मुख्य मार्ग से कॉलेज की बाउंड्री के बाजू से होकर मुक्तिधाम जाने वाले जर्जर और ऊबड़ खाबड़ मार्ग को एसडीएम ने देखकर नगर परिषद से इस मार्ग का निर्माण कराने को कहा।

वार्ड वासियों ने आंगनवाड़ी के लिए चयनित जगह पर आंगनवाड़ी भवन बनाने एसडीएमसी के समक्ष मांग रखी। वार्ड में संचालित शासकीय प्राइमरी स्कूल के आसपास व्याप्त गंदगी को दिखाते हुए वार्ड वासियों ने एसडीएम से नियमित साफ-सफाई के साथ पक्की नालियों का निर्माण कराने की बात कही। एसडीएम द्वारा नगर परिषद सीएमओ को तत्काल निर्माण कार्यों को कराने के निर्देश दिए। इसके बाद भी जाम लगा हुआ है। विधायक डिंडौरी ओमकार मरकाम और नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम भी मौके पर पहुंचे और समझाइश दी। लेकिन वार्डवासी नही मान रहे है। वार्डवासी जमकर नारेबाजी कर रहे है।

Related posts

Leave a Comment