घूमने के लिए होगेनक्कल वॉटरफॉल है बेहतरीन,बेहद खूबसूरत देख मन हो जाएगा खुश

तमिलनाडु और कर्नाटक के बॉर्डर पर स्थित होगेनक्कल वॉटरफॉल्स, यहां घूमने के लिए सबसे सुंदर जगहों में से एक है। होगेनक्कल वॉटरफॉल फेमस नियाग्रा वॉटरफॉल के समान है जिसमें पानी समान रूप से विशाल चट्टानों पर गिरता है। होगेनक्कल वॉटरफॉल प्रकृति प्रेमियों के लिए एक अच्छी जगह है। जिन लोगों को एडवेंचर करना पसंद करते हैं उन लोगों के लिए ये बेहतरीन जगह है। अगर आप इस झरने को घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो यहां होगेनक्कल फॉल्स के बारे में आपको कुछ बातें जाननी चाहिए। 


होगेनक्कल वॉटरफॉल में क्या करें

ये बंगलौर से केवल 127 किमी की दूरी पर होगेनक्कल वॉटरफॉल शहर की गर्मी से बचने के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन है। हरे भरे पेड़ पौधों से घिरा ये झरना बेहद खूबसूरत है। एक यादगार दिन की ट्रैवल के लिए ये एक बढ़िया ऑप्शव है। ड्राई मौसम के दौरान, जब नदी शांतिपूर्ण और सुरक्षित होती है, तो कोराकल यानी टोकरी के आकार की नाव में सवारी सबसे फेमस एक्टिविटी में से एक है। 


प्रकृति प्रेमी भी झरनों के आसपास आराम से घूमने का आनंद ले सकते हैं और नजारों को एंजॉय कर सकते हैं। अलग-अलग एक्टिविटी को आजमाने के अलावा, आप यहां के इको शॉप से ​​हर्बल प्रोडक्ट, एसेंशियल ऑयल, हस्तशिल्प और टी-शर्ट की खरीदारी कर सकते हैं। होगेनक्कल अपने फ्रेश फिश के खाने और तेल मालिश के लिए भी फेमस है।


होगेनक्कल वॉटरफॉल के आसपास के आकर्षण

होगेनक्कल वॉटरफॉल के आसपास घूमने के लिए ये कुछ जगह हैं, जिसमें हैंगिंग ब्रिज, चिल्ड्रन पार्क, मगरमच्छ पुनर्वास केंद्र, पेन्नाराम गांव, मेट्टूर बांध शामिल हैं। इस जगह की खूबसूरती को आप वीडियो में देखें।

यहां कैसे पहुंचे

होगेनक्कल वॉटरफॉल के सबसे पास बैंगलोर शहर है। वहीं यहां के सबसे पास के हवाई अड्डों में से एक है केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, जो यहां से करीबन 162 किमी दूर हैं। वहीं सबसे पास का रेलवे स्टेशन धर्मपुरी है और पास का बस स्टेशन होगेनक्कल। 

Related posts

Leave a Comment