BJP की एक और लिस्टः तवज्जो दलबदलुओं को, महिलाओं को 15 टिकट 85 में से

भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए शुक्रवार को एक और लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 85 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नाम घोषित किये गए हैं। इस लिस्ट में विधायकों के कम टिकट काटे गए हैं और दलबलुओं को तवज्जो दिखाई दे रही है।
नए लोगों की जगह पुराने चेहरों पर भरोसा जताया गया है। कांग्रेस के लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान की धार मंद करने के लिए महिलाओं को बड़ी संख्या में टिकट दिये गए हैं। 85 में से 15 टिकट महिलाओं को दिये गए हैं।

दूसरे दलों से भाजपा में शामिल हुए नेताओं को उनकी पसंदीदा सीटों से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं अदिति सिंह को रायबरेली से टिकट दिया गया है। बसपा से भाजपा में आए रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से उतारा गया है
मुलायम सिंह के समधी हरिओम यादव को भी टिकट दिया गया है। उन्हें सिरसागंज से मैदान में उतारा गया है। तीन दिन पहले ही विधानसभा उपाध्यक्ष और समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने वाले नितिन अग्रवाल को हरदोई से मैदान में उतारा गया है। कानपुर में कमिश्नर का पद छोड़ने वाले आईपीएस असीम अरुण को उनकी पसंदीदा सीट कन्नौज से टिकट मिला है।
85 में से 15 महिलाओं को टिकट
भाजपा ने पहली लिस्ट की तुलना में ज्यादा महिलाओं को मैदान में उतारा है। शुक्रवार को 85 नाम घोषित किए गए। इनमें 15 टिकट महिलाओं को दिये गए हैं। इन महिलाओं में सबसे बड़ा नाम अदिति सिंह का है। कांग्रेस की नेता रहीं अदिति सिंह को रायबरेली से मैदान में उतारा गया है।

हाथरस कांड के कारण चर्चा में आए जिले से भी महिला प्रत्याशी को उतारा गया है। यहां से अंजुला माहौर को टिकट दिया गया है। तिलहर से सलोना कुशवाहा, श्रीनगर से मंजू त्यागी, महमूदाबाद से आशा मौर्य, शाहाबाद से रजनी तिवारी को टिकट मिला है।

इसके अलावा संडीला से अर्कवंशी, छिबरामऊ से अर्चना पांडे, इटावा से सरिता भदौरिया, बिधूना से रिया शाक्य, अकबरपुर-रनिया से प्रतिभा शुक्ला, कल्याणपुर से नीलिमा कटियार, राथ से मनीषा अनुरागी, नरैनी से ओममनी वर्मा और खागा से कृष्णा पासवान को मैदान में उतारा गया है।

Related posts

Leave a Comment