कोविड-19 के पांच-छह दिनों में आ रहा रिपोर्ट, नेता प्रतिपक्ष कौशिक बोले- छत्तीसगढ़ MP से आगे निकल रहा, लापरवाही बरत रही सरकार

छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राजधानी रायपुर व दुर्ग में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा जशपुर में तीन सौ से ऊपर मरीज मिल रहे हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। ओडिशा से जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट भी देरी से मिल रही है, जिससे संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका है। छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिलने में पांच से छह दिनों तक देरी हो रही है, जिससे संक्रमण बढ़ रहा है। संक्रमण दर में मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आगे निकल रहा है, जो चिंता की बात है।
धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। चार से पांच दिनों बाद भी रिपोर्ट नहीं मिल रही है। बिलासपुर में सिम्स का मामला अलग गूंज रहा है। संक्रमित जाकर पता लगा रहे हैं और रिपोर्ट नहीं मिल रही है। संक्रमित बाजार में घूमेंगे तो स्प्रेड होने आशंका है। कौशिक ने कहा कि ओमिक्रॉन व कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई को लेकर प्रदेश सरकार की क्या तैयारियां है, वह स्पष्ट ही नहीं है। कोविड के बढ़ते आंकड़ों के बीच प्रदेश सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने व पर्दा डालने का काम कर रही है। सरकार की लापरवाही से हम दूसरे प्रदेशों से कोरोना के मामले में आगे बढ़ रहे हैं। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 4 प्रतिशत संक्रमण दर वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने व कोरोना की गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं।

रायपुर- दुर्ग में सबसे ज्यादा केस मिल रहे
बता दें कि बुधवार को प्रदेश में 5476 नए केस मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा रायपुर में 1785 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद दुर्ग में 800, बिलासपुर में 418, कोरबा में 403, रायगढ़ में 348, जांजगीर-चांपा में 321, जशपुर में 279, सरगुजा में 221, राजनांदगांव में 214, बलौदाबाजार में 71 सूरजपुर में 70, कोरिया में 65, दंतेवाड़ा में 51, बस्तर-बलरामपुर में 49-49 नए केस मिले हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 27,425 हो गई है। वहीं पॉजिटिविटी दर 9.25 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण से प्रदेश में अब तक 13,627 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related posts

Leave a Comment