तबियत बिगड़ी छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की , कोविड -19 के संदेह में खुद को किया आइसोलेट

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की तबियत अचानक खराब हो गई है। सर्दी-खांसी की शिकायत होने पर उन्होंने कोरोना जांच कराई है। एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं आरटीपीसीआर रिपोर्ट आज देर शाम तक आ जाएगी। चिकित्सकों की निगरानी में उनका इलाज किया गया। वहीं कोरोना की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है।
रात में हुई थी सर्दी-खांसी की शिकायत
रविवार को टीएस सिंहदेव का दरिमा व लुंड्रा क्षेत्र में कार्यक्रम तय था। लेकिन तबियत खराब होने के बाद उनके सभी कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं। सिंहदेव दो दिन पूर्व सरगुजा संभाग के प्रवास पर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने सरगुजा एवं सूरजपुर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। शनिवार को देर रात तक वे तपस्या में कार्यकर्ता और समर्थकों से मिलते रहे। रात को उन्हें सर्दी-खांसी की शिकायत ज्यादा हुई तो वह आराम करने चले गए साथ ही डॉक्टरों को इसकी सूचना दी।

तीसरी लहर की चेतावनी
इस बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा है कि अब तक छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन वैज्ञानिक एवं विशेषज्ञों के मुताबिक अगले 10 से 15 दिनों में कोरोना के तीसरी लहर आ सकती है। उन्होंने शनिवार को संभाग के स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक लेकर कहाकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निजात पाने की कोई गुंजाइश नहीं है। नए वेरिएंट का प्रसार बहुत तेज है जिससे अधिक से अधिक लोग संक्रमित होंगे। उन्होंने टेस्टिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

Related posts

Leave a Comment