IND Vs NZ: फाइनल में न्यूजीलैंड को मिलेगा ज्यादा फायदा, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने किया दावा

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में फाइनल मैच 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि इसका फायदा टीम को फाइनल में मिलेगा। लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट में कीवी टीम का मिडिल ऑर्डर पहली पारी में बुरी तरह से लड़खड़ा गया था और टीम ने 6 रनों के भीतर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम के अनुसार, न्यूजीलैंड के कमजोर मध्यक्रम की कमजोरी का फायदा टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी के फाइनल में उठा सकती है।
न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत करते हुए सबा ने कहा, ‘दोनों ही टीमों के साथ समस्या रही हैं। न्यूजीलैंड का मिडल ऑर्डर काफी नाजुक लग रहा है। केन विलियमसन काफी बड़े खिलाड़ी हैं। हर टीम इस बात को महसूस करती है कि उनका विकेट लेने के बाद न्यूजीलैंड को जल्दी ऑलआउट किया जा सकता है।’ पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में कीवी टीम के सिलेक्शन को लेकर कहा, ‘मैं न्यूजीलैंड के इस मैच में टीम कॉम्बिनेशन से सरप्राइज हूं। उन्होंने तीन पेसर और एक स्पिन गेंदबाज के बावजूद कॉलिन डि ग्रैंडहोम को पाचंवें गेंदबाज के तौर पर खिलाया है। जिसकी वजह से उनका मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर नजर आ रहा है।’
न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में डेवोन कॉनवे के शानदार दोहरे शतक की बदौलत 378 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए कॉनवे ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया। वह इंग्लैंड की सरजमीं पर डेब्यू करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। इसके साथ ही वह पहले बैट्समैन रहे जिन्होंने डेब्यू मैच में लॉर्ड्स के मैदान पर दोहरा शतक जमाया। टेस्ट का तीसरा दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा। डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंची चुकी है और अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर रही है।

Related posts

Leave a Comment