सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ से छुट्टी से भाजपाइयों में खुशी की लहर – 20 साल से देख रहे थे संगठन का काम

सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ से छुट्टी से भाजपाइयों में खुशी की लहर – 20 साल से देख रहे थे संगठन का काम

 

नई दिल्ली/ रायपुर, भारतीय जनता पार्टी ने 31 दिसंबर को अपने संगठनात्मक नियुक्ति में बदलाव किया है। इस क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वी सतीश को दिल्ली केंद्र का संगठक नियुक्त किया है। इस क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वी सतीश को दिल्ली केंद्र का संगठक नियुक्त किया है।

जबकि तकरीबन दो दशक से छत्तीसगढ़ में कार्य देख रहे सौदान सिंह को चंडीगढ़ केंद्र का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। चंडीगढ़ के अलावा इनका विशेष ध्यान हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश पर भी रहेगा। वहीं, शिव प्रकाश को भोपाल केंद्र का राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री बनाया गया है। भोपाल के अलावा शिव प्रकाश का विशेष ध्यान छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर भी रहेगा। उल्लेखनीय है,कि तीनों की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

छत्तीसगढ़ निर्माण के बाद 2001 में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संजय जोशी के साथ सहायक के रूप में सौदान सिंह भी संगठन का काम देख रहे थे ! इसके बाद 15 साल सत्ता के सर में भी वह छत्तीसगढ़ में ही बने रहे इस दौरान उनका दायित्व भी बढ़ता गया ! छत्तीसगढ़ से नए दायित्व मुक्त किए जाने पर सोशल मीडिया में अनेक भाजपाइयों ने बदायूं वाले पोस्ट ही डाले ! भाजपा के कद्दावर मंत्री रहे और रायपुर के मौजूदा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के मीडिया प्रभारी देवेंद्र गुप्ता और पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनूप मसंद लंबे समय से सौदान सिंह की आपत्तिजनक कार्यशैली पर पोस्ट सोशल मीडिया में डाल रहे थे ! इनके अलावा अनेक लोगों ने सौदान सिंह को छत्तीसगढ़ से कार्यमुक्त किए जाने पर बकायदा बधाई हो वाली पोस्ट डालते नजर आए ! दरअसल सौदान सिंह की कार्यशैली से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नाखुश बताए जा रहे हैं! यही कारण है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि, जब किसी संगठन मंत्री को हटाए जाने पर कार्यकर्ता आपस में बधाइयां दे रहे हैं ! भाजपा से जुड़े एक पुराने कद्दावर नेता का कहना है कि सौदान सिंह की वजह संगठन में अयोग्य लोगों को जगह मिल जाती थी ! हाल ही में सवा साल के इंतजार के बाद दुर्ग और भिलाई के जिन जिला अध्यक्षों की नियुक्तियां हुई है उसमें भी सौदान सिंह की शह पर सरोज पांडे से पसंदीदा लोगों को जिला अध्यक्ष बनाया गया !

Related posts

Leave a Comment