महापौर एजाज ढेबर ने सभापति, एमआईसी सदस्यों, पार्षदों सहित राजधानी शहर में गंदगी के खिलाफ सफाई अभियान प्रारंभ किया

रायपुर।होटल मंजू ममता के सामने से मौदहापारा मस्जिद के सामने तक सडक को कचरा गंदगी हटाकर रंगोली डालकर स्वच्छता संदेष दिया महापौर ने पार्षदों सहित मोर रायपुर मोर जिम्मेदारी अभियान के तहत रायपुर को गंदगी हटाकर स्वच्छ बनाने संकल्प लिया l आज से राजधानी शहर रायपुर नगर निगम क्षेत्र में महापौर एजाज ढेबर ने सभापति श्री प्रमोद दुबे स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष श्री नागभूषण राव सहित एमआईसी सदस्य श्री सुन्दर जोगी, श्री जितेन्द्र अग्रवाल, जोन 2 अध्यक्ष श्री बंटी होरा, जोन 5 अध्यक्ष श्री मन्नू विजेता यादव, जोन 8 अध्यक्ष श्री धनष्याम छत्री, जोन 10 अध्यक्ष श्री आकाष दीप शर्मा, पार्षद श्रीमती मंजू चंद्रहास निर्मलकर, श्रीमती नीलम जगत, श्री उत्तम साहू, जोन 2 के जोन कमिष्नर श्री विनय मिश्रा सहित गणमान्यजनों की उपस्थिति में राजधानी के एमजी रोड में होटल मंजू ममता के सामने से केके रोड में मौदहापारा मस्जिद के सामने तक सफाई मित्रों के सहयोग से सफाई हेतु श्रमदान करते हुए सडक से गंदगी व कचरा हटाया एवं स्वच्छता कायम कर स्वच्छता दीदियों के सहयोग से महिला पार्षदों ने सुन्दर रंगोली उकेरते हुए मोर रायपुर मोर जिम्मेदारी अभियान के तहत सभी नागरिको को जागरूकता सफाई के प्रति लाने सकारात्मक संदेष दिया।

 

 

महापौर श्री एजाज ढेबर की अगुवाई में सभापति श्री प्रमोद दुबे, स्वास्थ्य विभाग अध्यक्ष श्री नागभूषण राव सहित एमआईसी सदस्यों जोन अध्यक्षों, पार्षदों ने नागरिको के साथ राजधानी शहर में गंदगी के खिलाफ सफाई महाभियान प्रारंभ करते हुए मोर रायपुर मोर जिम्मेदारी के अंतर्गत सामुहिक संकल्प लिया एवं राजधानी शहर रायपुर नगर निगम की गंदगी व कचरा शहर से हटाकर रायपुर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में देष का नंबर एक स्वच्छ शहर बनाने का संकल्प मिलकर लिया।

 

महापौर श्री ढेबर ने कहा कि रायपुर शहर में स्वच्छता कायम हो एवं गंदगी व कचरा हटे यह मात्र नगर निगम की ही जिम्मेदारी एक अकेले नहीं है। इसके लिए यहां के रहवासियों, नागरिको को स्वच्छता के प्रति जागरूक होने की आवष्यकता है। सफाई के प्रति जागरूकता का महाभियान गंदगी हटाकर आज से प्रारंभ कर दिया गया है। हर सप्ताह एक दिन सफाई महाभियान गंदगी व कचरे के खिलाफ नगर निगम के सफाई मित्रों के साथ मिलकर नगर निगम के जनप्रतिनिधियों द्वारा नागरिको के मध्य सफाई के प्रति जागरूकता लाने चलाया जायेगा।

महापौर ने कहा कि अगले सप्ताह राजधानी शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थित महापुरूषांे की प्रतिमाओं के सामने एवं आस पास सफाई अभियान चलाकर एवं गंदगी व कचरा हटाकर रंगोली डालकर मोर रायपुर मोर जिम्मेदारी अभियान चलाकर नागरिको को सफाई के प्रति जागरूक बनाने सकारात्मक संदेष नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से जनप्रतिनिधिगण सफाई मित्रों के साथ मिलकर देंगे। महापौर श्री ढेबर ने नगर निगम स्वास्थ्य विभाग की ओर से समस्त राजधानीवासियों से मोर रायपुर मोर जिम्मेदारी अभियान के तहत आगे आकर रायपुर शहर के कचरे एवं गंदगी से मुक्त बनाकर स्वच्छता कायम करने के अभियान में सकारात्मकता के साथ अधिकाधिक संख्या में सहभागिता दर्ज कराने का आव्हान किया है। उन्होने कहा कि सक्रिय जनभागीदारी के माध्यम से इस बार रायपुर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में देष का नंबर एक का स्वच्छ शहर बनाने संकल्प लेकर सक्रिय भागीदार बने

Related posts

Leave a Comment