लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने नई दिल्ली में नवा छत्तीसगढ़ सदन के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण, तेजी से काम पूरा करने के दिए निर्देश

लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज नई दिल्ली के द्वारका में निर्माणाधीन नवा छत्तीसगढ़ सदन का निरीक्षण किया। उन्होंने सदन के निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। श्री साहू ने आवासीय आयुक्त उत्तर प्रदेश भवन, आवासीय आयुक्त अरुणाचल भवन तथा दिल्ली विकास प्राधिकरण के उच्चाधिकारियों से मिलकर कार्य में आ रहे अवरोधों को शीघ्र दूर करने तथा तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए श्रमिक (Man-Power) बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्धारित समयावधि में सदन का काम पूर्ण करने कहा।

उल्लेखनीय है कि देश की राजधानी नई दिल्ली में प्रदेश से आने वाले आगंतुकों की सुविधा के लिए द्वारका के सेक्टर 13 में 60 करोड़ 42 लाख रूपए की लागत से नवा छत्तीसगढ़ सदन का निर्माण किया जा रहा है। इस सदन के निर्माण के लिए 43 हजार 803 वर्ग फीट जमीन साढ़े 22 करोड़ रूपए में खरीदी गई है। नवा छत्तीसगढ़ सदन में 10 सुइट रूम, 67 कमरे, डाइनिंग हॉल, वेटिंग हॉल, मीटिंग हॉल और कर्मचारियों के लिए टॉवर का निर्माण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विगत जून में सदन का ऑनलाइन शिलान्यास किया था। लोक निर्माण मंत्री श्री साहू द्वारा निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment