राज्य के विकास कार्यों में आ रही है तेजी: गुरु रूद्रकुमार

 

अहिवारा विधानसभा क्षेत्र को मिली विभिन्न विकास कार्यो की सौगात

पीएचई मंत्री ने 89 लाख से अधिक के विकास कार्यों
का किया लोकार्पण और भूमिपूजन

रायपुर।लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने आज दुर्ग जिले के अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के लोगों को 89 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी। इस अवसर पर मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा की मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य में होने वाले विकास कार्यों में तेजी आई है। राज्य सरकार द्वारा लिए गए जनहितैषी फैसलों से एक और खुशहाली आई है, वहीं किसानों और गरीब मजदूरों को भी राहत मिली है। राज्य सरकार ने जहां किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की, किसानों का कर्ज माफ कर और बिजली बिल हाफ कर लोगों को काफी राहत पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अंतरित हुई राशि से जहां किसानों को लाभ हुआ है। साथ ही साथ गोधन न्याय योजना से जहां ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होने के साथ ही ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर रोजगार भी मिला है। राज्य सरकार अपने किए सभी वायदों को पूरा करने हरसंभव प्रयास कर रही है।

 

 

 

मंत्री गुरु रूद्रकुमार आज अपने दुर्ग जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान नगरपालिका परिषद जामुल में 52.39 लाख रु के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और 29.65 लाख रुपये के विकास कार्य का भूमिपूजन किया। मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने जामुल में 29 लाख 65 हजार रूपए की लागत से तांदुला मुख्य नहर पुलिया चौड़ीकरण कार्य का भूमिपूजन तथा वार्ड क्र. 4 में 13.60 लाख तथा वार्ड क्र. 3 में 6.54 लाख रूपए की लागत वाले मंच शेड निर्माण कार्य और 32.25 लाख रूपए की लागत से वार्ड क्रमांक 5, 9, 10, 16, 18 में 5 आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

 

मंत्री गुरुकुमार ने अपने प्रवास के दौरानपुर ग्राम पंचायत मलपुरीकला में 6.50 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान जामुलवासियों की मांग पर मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने तालाब पचरी निर्माण, 2 बोर खनन कार्य व मरार समाज के सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा और ग्राम पंचायत मलपुरीकला में शेड निर्माण, सीसी रोड, चबूतरा, नई पानी टंकी, हाईस्कूल निर्माण की मांग सहित पेयजल योजना की मंजूरी दी। इस अवसर पर नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सरोजिनी चंद्राकर, नगर पालिका परिषद उपाध्यक्ष श्री हरीश वर्मा, सभापति श्री डोमार सिंह साहू सहित जल संसाधन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment