मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने गांवों में सिंचाई क्षमता बढ़ाने 3.14 करोड़ के लायनिंग कार्यों का किया भूमिपूजन और लोकार्पण

 

 

 

  रायपुर:महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने सोमवार को बालोद जिले के डौण्डीलोहारा विकासखंड के कई गांवों में सिंचाई क्षमता के विकास के लिए जलाशयों में 3 करोड़ 14 लाख 42 हजार रूपए के लायनिंग कार्यों का भूमिपूजन किया। इससे किसानों को खेतों में सिंचाई की बेहतर सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने ग्रामों का भ्रमण कर विकास कार्यों का भूमिपूजन और सामुदायिक भवन का लोकार्पण कर ग्रामीणों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

 

श्रीमती भेंड़िया ने ग्राम भालूकोन्हा के जलाशय में 93.20 लाख रूपए, ग्राम गुरामी के जलाशय में 146.61 लाख रूपए और ग्राम जुन्नापानी के जलाशय में 77.61 लाख रूपए की लागत के पक्का लायनिंग कार्य का भूमिपूजन और ग्राम भीमाटोला में अतिरिक्त सामुदायिक भवन का भूमिपूजन एवं सार्वजनिक सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदे जा रहे लघु वनोपजों तथा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी ग्रामीणों को दी और उनसे कहा कि सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती बसंती बाला भेंडिया सहित क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 

 

Related posts

Leave a Comment