फेसबुक व डेटिंग साइट पर युवतियों के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते, फिर लुभावनी बातें कर फंसाते थे

 

बिलासपुर पुलिस का ‘ऑपरेशन साइबर 2020’ जारी है। पुलिस ने दो दिन पहले राजस्थान के भरतपुर से दो शातिर बदमाशों सकरी, भरतपुर निवासी जाकर व कसाबनगर निवासी रुखमीन को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपी OLX पर सामान बेचने का झांसा देकर ठगी करते थे। पूछताछ में पता चला है कि OLX पर धंधा सही नहीं चल रहा था, तो आरोपियों ने नया तरीका निकाल लिया

फेसबुक और वॉट्सऐप के जरिए युवती की फर्जी ID से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। जब एक्सेप्ट हो जाती तो लुभावनी बातें करते और अश्लील वीडियो कॉल करने के लिए उकसाते थे। जब व्यक्ति वीडियो कॉल करता तो स्क्रीन रिकॉर्डर से कॉल रिकार्ड कर लेते और ब्लैकमेल करते। रुपए नहीं देने पर परिचितों को मैसेंजर पर भेजते और सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते।

सोशल मीडिया पर अनजान युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट देखकर एक्सेप्ट कर लेते हैं, तो सावधान हो जाएं। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस के हत्थे दो ऐसे शातिर बदमाश चढ़े हैं, जो युवतियों की फर्जी ID से सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते। फिर लुभावनी बातें कर उनको फंसाते और अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते। इन वीडियो के नाम पर उनसे ब्लैकमेलिंग की जाती।

Related posts

Leave a Comment