लालबाग में नवनिर्मित सड़क की जाँच की मांग की पब्लिक वॉइस ने

 

 

सक्षम अधिकारी के नेतृत्व में हो निष्पक्ष जाँच-पब्लिक वॉइस

जगदलपुर। पब्लिक वॉइस के सदस्य सोमवार की दोपहर जिलाधीश को ज्ञापन सौपनें पहुंचें। जिलाधीश की अनुपस्थिति में डिप्टी कलेक्टर दीप्ति गौते को ज्ञापन सौंपा गया। सदस्यों ने बताया कि आई.जी बंगला रोड, लालबाग स्थित 2 ऑफिसर्स बंगलों को तोड़कर एक चौड़ी सड़क निकाली गयी है जो कि पहले दिन से कई सारे सवालों के घेरे में है और जिसे लेकर आम जन मानस में भी कई सारे शंकाये व्याप्त हैं। बताया यह भी जा रहा है कि कथित सड़क मास्टर प्लान में है जिस वजह से ऐसा किया गया है, पर सवाल यह उठता है कि आनन-फानन में मास्टर प्लान का हवाला देकर इस सड़क को निकाले जाने के पीछे किस वर्ग अथवा व्यक्ति विशेष को फायदा पहुँचाने की कोशिश की गयी जबकि मास्टर प्लान के आधार पर क्षेत्र में बहुत से अन्य आवश्यक फेर-बदल भी लंबित है, ऐसे में मात्र एक सड़क को मास्टर प्लान का हवाला देकर रातों-रात निर्माण करना स्वतः कई सवालों को जन्म देता है। उक्त कृत्य इसलिए भी लोगों को अधिक अचंभित कर रहा है क्योंकि दो वरिष्ठ उच्च अधिकारीयों की बाउंड्री वॉल को तोडकर एक चौड़ी सड़क निकाली गयी है।

 

 

सदस्यों ने कहाँ जनभावना व आम जनता के विश्वास को बनायें रखने हेतु एस.डी.एम स्तर के सक्षम अधिकारी के नेतृत्व में तहसीलदार, टाउन प्लानिंग, पी.डब्ल्यू.डी एवं नगर निगम के 5 सदस्यीय सक्षम अधिकारियों की एक संयुक्त जांच सामिति गठन कर उक्त विषय की गंभीरता से निष्पक्ष जाँच करवाकर जाँच रिपोर्ट जनता के समक्ष 7 कार्य दिवसों में सार्वजानिक की जाएँ जिससे शहर में व्याप्त शंका व सवालों को विराम लग सके।

 

 

इस दौरान रोहित सिंह आर्य, लखपाल सिंह, गोपाल तीरथानी, अविलाश भट्ट, मितेश पाणिग्राही, गणेश राव, रोहन घोष सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

Related posts

Leave a Comment