भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद सिराज के पिता का निधन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब द्विपक्षीय सीरीज शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। लेकिन भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एक बड़ा सदमा पहुंचा है। सिराज के 53 वर्षीय पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया। वे फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे और अपना इलाज करवा रहे थे।

 

एक गरीब परिवार से निकलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के सफर में सिराज के पिता ने उनकी सबसे ज्यादा मदद की। सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।
सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट करते हुए उनके पिता के निधन की पुष्टि की। आरसीबी ने ट्विट कर कहा, ‘मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरा आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।’

रिपोर्ट के मुताबिक पृथकवास से जुड़े नियमों के कारण सिराज पिता के अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद नहीं लौट पाएंगे। गौरतलब है कि भारतीय टीम 13 नवंबर को आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से अभी 14 दिन के पृथकवास से गुजर रही है।

Related posts

Leave a Comment