बेलकोटा में इंग्ंिलश मीडियम का खुलेगा स्कूल: अमरजीत भगत

खाद्य एवं संस्कृति मंत्री  अमरजीत भगत ने सोमवार को सरगुजा जिले के बतौली जनपद पंचायत के ग्राम बेलकोटा में गोदाम निर्माण के लिए स्थल निरीक्षण किया। बेलकोट में छतीसगढ़ राज्य वेयर हाउस द्वारा 4 एकड़ में 10 करोड़ की लागत से खाद्यान्न गोदाम बनाया जाएगा।
बेलकोटा में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री श्री भगत ने कहा कि बेलकोटा में खाद्यान्न गोदाम बनाया जाएगा। गोदाम में साल भर काम चलता रहता है जिससे आस-पास के लोगों को बारह महीने रोजगार मिलेगा। बतौली जनपद में ग्राम बेलकोटा को अलग पहचान मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसानों का सबसे बड़ा काम खेती किसानी ही होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोरोना के संकट काल मंे प्रदेशवासियों के घरों में खाद्यान्न पहुंचाने का काम किया है।
मंत्री श्री भगत ने कहा कि बेलकोटा में अंग्रेजी माध्यम का स्कूल खोला जाएगा। बतौली क्षेत्र के बच्चों को उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में पढ़ने का अवसर देने के लिए बेलकोटा में राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोला जाएगा। उन्होंने बेलकोटा के जर्जर हो चुके हाई स्कूल भवन के जिणोद्धार एवं रंगाई पोताई हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बतौली प्रवास के दौरान महिला स्व सहायता समूह द्वारा बस स्टैण्ड में लगाए गए गोबर के दीए के स्टाल से 500 रूपए के दीए भी खरीदे। उन्होंने गोबर के दीए को पवित्र और इकोफ्रेण्ली बताते हुए इस दीपावली में घर आंगन को गोबर के दीए से रोशन करने की अपील की। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment