भिलाई छत्तीसगढ़ की नाजिया नसीम केबीसी सीजन 12 की पहली करोड़पति..

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन द्वारा सोनी टीवी पर प्रसारित किए जा रहे गेम शो कौन बनेगा करोड़पति को इस सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है।

झारखंड की राजधानी रांची के डोरंडा पारसटोली की नाजिया नसीम ने कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं।

 

नाजिया का मायका डोरंडा में है और उनकी ससुराल भिलाई छत्तीसगढ़ में है। इस समय वह अपने पति के साथ दिल्ली में रह रहीं हैं।

 

नाजिया को एक करोड़ रुपये जिताने वाला सवाल मनोरंजन के क्षेत्र से था। केबीसी के इस एपिसोड की शूटिंग गत अक्टूबर माह में ही हो गई थी और इसका प्रसारण 10 और 11 नवंबर की रात सोनी टीवी पर रात 9 बजे होगा।

 

नाजिया ने बताया कि वे रांची में ही पली-बढ़ी हैं और उनके पिता मो. नसीमुद्दीन सेल के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। उनकी मां बुशरा नसीम घर के पास ही बुटिक चलाती हैं।

 

नाजिया के पति शकील की दिल्ली में विज्ञापन की कंपनी है। उन्होंने बताया कि कौन बनेगा करोड़पति जब वर्ष 2000 में शुरू हुआ था, तभी से उनकी मां का यह सपना था कि नाजिया इसमें भाग ले।

 

चूंकि नाजिया को किताबें पढ़ने, कविताएं लिखने और पढ़ने के साथ ही अखबार पढ़ने और सामान्य ज्ञान बढ़ाने के लिए हर वो जतन करने का शौक है जिससे वह अपने आपको हमेशा अपडेट रखती है।

 

इसलिए उन्होंने मां का सपना पूरा करने के लिए केबीसी में जाने का निर्णय लिया। लगातार 10 बार कोशिश करने के बाद वे कामयाब हुईं।

 

गुड़गांव स्थित रॉयल इनफील्ड कंपनी में ग्रुप मैनेजर इंटरनल कम्यूनिकेशन के पद पर काम करने वाली नाजिया का 10 साल का एक बेटा है और वह भी अपनी मां की ही तरह प्रखर है।

 

एक करोड़ रुपये वाले सवाल के जवाब में नाजिया कहती हैं कि केबीसी के नियमों के कारण मैं इसका खुलासा नहीं कर सकती। बस इतना जानिए कि वह सवाल मनोरंजन के क्षेत्र से है।

 

अपनी इस जीत का श्रेय नाजिया अपने करेंट अफेयर्स की बहुत अच्छी समझ और अपनी अच्छी याद्दाश्त को देती हैं। नाजिया की एक बहन और एक भाई हैं।

 

बड़े भाई मुदस्सर नसीम एचडीएफसी बैंक में काम करते हैं और छोटी बहन अर्जमन नसीम भी निजी कंपनी में काम करती हैं। बहुत पैसा जीत गईं हैं, के सवाल पर नाजिया कहती हैं कि मुझे इसकी खुशी नहीं है।

 

खुशी इस बात की है कि मैंने मां का सपना पूरा किया है। भारतीय जन संचार संस्थान नई दिल्ली से एडर्वटाइजमेंट एंड पब्लिक रिलेशन में पोस्ट ग्रेजुएट नाजिया पैसे का क्या करेंगी, इसका उनके पास कोई प्लान नहीं है।

 

हां, वे इस बात से बहुत खुश हैं कि केबीसी में एक करोड़ रुपये जीत जाने के कारण उनको जो मान सम्मान मिल रहा है, वह अभिभूत करने वाला है और अपनी मां का सपना पूरा करने के बाद अपनी रूह की गहराइयों में सुकून महसूस करने वा

Related posts

Leave a Comment