छत्तीसगढ़ में अब जज साहब की पत्नी भी हुई ऑनलाइन ठगी का शिकार

रायपुर राजधानी रायपुर में न्यायिक मजिस्ट्रेट की पत्नी के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस लाइन निवासी रिंकल लालवानी के पास सोमवार को लगभग 11:30 बजे एक अज्ञात नंबर से कॉल आया, जिसने अपने आप को आंगनबाड़ी से होना बताया और प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के अंतर्गत 5 हज़ार रुपए बैंक खाता में डालने की बात कही।

 

इसके लिए वेरिफिकेशन की बात करते हुए अज्ञात आरोपी ने रिंकल से उनका आधार नंबर पूछा और बैंक पासबुक का फोटो, बैंक का कैंसिल चेक सहित डेबिट कार्ड की फोटो व्हाट्सएप करने को कहा। रिंकल द्वारा ऐसा नहीं करने पर अज्ञात मोबाइल धारक आरोपी ने उन्हें क्विक सपोर्ट नामक ऐप को डाउनलोड करने कहा, इसके बाद उस पर यूजर आईडी और ALLOW वाला ऑप्शन क्लिक करते ही रिंकल का फोन हैक हो गया, जिसके बाद आरोपी ने OTP के माध्यम से रिंकल के नागपुर महाराष्ट्र स्थित ICICI बैंक खाते से कुल 3 बार में 24 हज़ार रुपए उड़ा लिए।

 

रिंकल विदिशा मध्यप्रदेश में पदस्थ न्यायिक मजिस्ट्रेट राहुल छत्री की पत्नी हैं। कोतवाली थाना पुलिस ने आवेदिका रिंकल की शिकायत पर मोबाइल नंबर धारक के विरुद्ध धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है, पुलनस ने मामला साइबर सेल को हस्तांतरित कर दिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई

Related posts

Leave a Comment