दिल्ली :AIIMS के निदेशक ने चेताया, कहा- ‘कोरोना की दूसरी लहर शुरू’

बिहार चुनाव 2020 के बीच एम्स दिल्ली (AIIMS Delhi) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी दी है. गुलेरिया ने कहा कि कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर शुरू हो गई है. ऐसे में बिना जरूरी के घर से नहीं निकले. रणदीप गुलेरिया का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. बिहार में बीते तीन दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रही है. 30 अक्टूबर को जहां 1000 से अधिक केस सामने आए हैं, वहीं 29 अक्टूबर को 729 नये केस दर्ज हुए. 28 अक्टूबर को 627 नया मामले सामने आया था.

 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार एम्स के निदेशक ने कहा कि लापरवाही और वायु प्रदूषण के कारण कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में सावधानी बरतनी चाहिए. नहीं तो स्थिति भयावह हो सकती है. कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं इससे पहले पीएम मोदी भी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दे चुके हैं.

 

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने कहा कि अगले दो हफ्ते तक सावधानी बरतनी चाहिए. नहीं तो कोरोना का आंकड़ा बढ़ता ही जाएगा. गुलेरिया का यह बयान बिहार चुनाव के दूसर चरण से ठीक पहले आया है.

 

घंटे में 1000 नये केस- बता दें कि बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 1000 सभी अधिक नये कस सामने आया है. बिहार (Bihar) में वर्तमान में 9 हजार से अधिक एक्टिव मरीज हैं. जबकि अब तक करीब 2 लाख नये केस सामने आए हैं. इससे पहले, 29 अक्टूबर को बिहार में 729 नये केस सामने आया है, जबकि 28 अक्टूबर को 627 नये मामले सामने आया है.

 

दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ

देश की राजधानी दिल्ली के लोग जहरीली हवा से जूझ रहे हैं. दूसरी तरफ गुरुवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया था. गुरुवार को 24 घंटे में 5,739 लोग संक्रमित मिले. जबकि, संक्रमण दर बढ़कर 9.55 फीसद तक पहुंच गई. इससे पहले मंगलवार और बुधवार को भी कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने रिकार्ड तोड़ दिया था. दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 4,853 मामले सामने आए थे. इसके अगले दिन मतलब बुधवार को संक्रमण का आंकड़ा 5,673 पर पहुंच गया.

Related posts

Leave a Comment