गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला के भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष किया कांग्रेस प्रवेश

गौरेला – मरवाही उप चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, कांग्रेस की बल संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जोगी कांग्रेस हो या फिर भारतीय जनता पार्टी के सदस्य, पार्टी छोड़कर लगातार कांग्रेस में प्रवेश प्राप्त करने का सिलसिला बनाए हुए हैं। अभी तक हजारों की संख्या में क्षेत्र के उत्साही और कर्मठ युवाओं ने कांग्रेस पार्टी की रीति-नीति और कार्यशैली से प्रभावित होकर कांग्रेस में प्रवेश किया है। कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रदेश के राजस्व एवं गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिला के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने नव प्रवेशी युवाओं को पार्टी का गमछा प्रदान करते हुए उनका स्वागत किया और बधाई देकर उत्साह वर्धन करते हुए पार्टी के प्रति निष्ठापूर्वक कार्य करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा प्रमुख प्रखर पाण्डेय ने बताया कि यद्यपि उनका पूरा परिवार विशेषकर परिवार के वरिष्ठ सदस्य पहले से ही कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं लेकिन युवा वर्ग विगत दस वर्षों से भाजपा से जुड़ा हुआ है। प्रखर ने बताया कि विगत 15 वर्षों से भाजपा शासन में शहर और क्षेत्र में कोई उल्लेखनीय विकास कार्य नहीं किए गए। नया जिला गठन के बाद एक साल से भी कम समय में गौरेला-पेण्ड्रा मरवाही जिला के विकास के लिए माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने जिस प्रकार से जिला विकास के लिए कार्य आरंभ करवाए हैं उससे प्रभावित होकर उन्होने कांग्रेस में प्रवेश किया है और उनके विचारों के समर्थन में अन्य 50 उत्साही युवाओं ने पूरी निष्ठा से कांग्रेस की रीति-नीति और कार्यशैली से प्रभावित होकर आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष पार्टी में प्रवेश किया। इन युवाओं का मानना है कि इतने वर्षों से उपेक्षित पड़े हुए इस क्षेत्र और शहर का विकास ही उनकी प्राथमिकता होगी और इस कार्य को कांग्रेस के द्वारा निष्ठापूर्वक अंजाम दिया जा रहा है। सभी नव प्रवेशी युवाओं ने पार्टी के प्रमुख नेताओं और पार्टी के लिए जिन्दावाद के नारे लगाए और मरवाही उप चुनाव में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताने का संकल्प लिया। इस अवसर पर राजेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि वे पेण्ड्रा महाविद्यालय में विगत 15 वर्षों से कम्प्यूटर साईंस विषय के तदर्थ प्राध्यापक के रूप में कार्य कर रहे हैं और क्षेत्रीय विकास को वे प्राथमिकता देते हैं। उनकी कार्यशैली और विचारों से प्रभावित युवाओं ने आज उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया। इस अवसर पर गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला के भाजपा युवा मोर्चा के आकाश केसरी, शशांक शर्मा, रजत तिवारी, सुरेन्द्र गोस्वामी, अजर सिद्दिीकी सहित 50 युवाओं ने कांग्रेस में प्रवेश किया।

भाजपा से कांग्रेस में प्रवेश अवसर पर राजस्व व जिला के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ, कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुन्द्र सोनी, प्रेदश कांग्रेस कार्य समिति के सचिव सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर, कोरबा शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चैहान, वरिष्ठ नेत्री अर्चना उपाध्याय, एल्डरमैन मनीराम साहू, जांजगीर-चांपा जिला की वरिष्ठ कांग्रेस नत्री नैन अजगले, कुसुमलता अजगले, कोरबा जिला कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकता पुराण दास महंत, प्रसिद्ध व्यवसायी राजकुमार अग्रवाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर कंवर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे ।

Related posts

Leave a Comment