राजधानी रायपुर मे 30 लाख की फिरौती मांगने वाले 3 आरोपियों को 8 घंटों के भीतर पुलिस ने धरदबोचा – मामाला था INSTAGRAM पर युवती की फेक प्रोफाइल बना कपड़ा व्यापारी को मिलने बुला कर किडनैप कर ले गए आरोपी

रायपुर, राजधानी रायपुर में इंस्टाग्राम पर युवती की फेक प्रोफाइल बनाकर कपड़ा कारोबारी को किडनैप करने का मामला सामने आया है।मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि इस पूरी वारदात की योजना 15 से 20 दिन पुरानी है। पहले इंस्टाग्राम पर युवती का फेक प्रोफाइल बनाकर कपड़ा कारोबारी सोहेल खान को विश्वास में लिया गया जिसके बाद कल देर रात उसे शंकर नगर मेन रोड स्थित प्रिज्म मेडिकल के समीप मिलने बुलाया जहां अचानक दो युवक आकर कपड़ा कारोबारी सोहेल खान को उठाकर ले जाते हैं जिसके बाद अपहरित के मोबाइल से ही उसके परिजनों को फोन कर फिरौती की मांग की जाती है।

 

 

 

 

 

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने परिजनों से कुल 30 लाख रुपयों की मांग की थी जिसके बाद इस मामले की भनक पुलिस को लगते ही साइबर सेल व सिविल लाइन थाना टीम ने फिरौती की डिलीवरी उठाने आए युवक को धरदबोचा जिसके पास से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने अपहरणकर्ताओं तक पहुंच सोहेल को सकुशल बरामद किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने घटारानी क्षेत्र के कोडल चौक पर सोहेल को अपने साथ रखा था व तीनों आरोपी राजधानी रायपुर के ही निवासी है।

 

पुलिस ने जांच में पाया कि अपहरणकर्ताओं में दो आरोपी अपहरित सोहेल खान के पूर्व परिचित भी है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।आरोपियों के पास से एक चाकू भी बरामद किया गया है। वही 1 आरोपी फरार बताया जा रहा है।

 

गिरफ़्तार आरोपी

 

1. अमीन अली निवासी मौदहापारा

 

2.पीयूष रामचुरा निवासी मौदहापारा

 

3.फ्रांसिस मांझी निवासी खमतराई

Related posts

Leave a Comment