चन्दूलाल चन्द्राकर रिक्शा स्टैण्ड को अवैध कब्जेधारियों से मुक्त कराने पर चालकों ने नगरीय प्रशासन मंत्री को दिया धन्यवाद : पूर्व मंत्री बदरूदीन कुरैशी ने मंत्री डॉ. शिव डहरिया को पत्र लिखकर जताया आभार

नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के निर्देश पर दुर्ग जिले के पॉवर हॉउस भिलाई स्थित चन्दूलाल चन्द्राकर रिक्शा स्टैण्ड अवैध कब्जाधारियों से मुक्त हो गया है। इस रिक्शा स्टैण्ड को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराने पर चालकों ने मंत्री डॉ. डहरिया को धन्यवाद ज्ञापित किया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री श्री बदरूदीन कुरैशी इसके लिए नगरीय प्रशासन मंत्री को पत्र लिखकर आभार जताया और रिक्शा स्टेैण्ड को उसके मूल स्वरूप में पुनः निर्माण कराने का अनुरोध किया।

 

उल्लेखनीय है कि श्री बदरूदीन कुरैशी द्वारा नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया को वर्चुअल माध्यम से इस प्रकरण की जानकारी दी गई थी। श्री कुरैशी ने बताया कि कैम्प-2 पॉवर हाउस भिलाई फल मार्केट के पास साडा कार्यालय में सन् 1997 में रिक्शा चालकों द्वारा आवेदन कर रिक्शा स्टैण्ड बनाने की मांग की गई थी। रिक्शा वालों की मांग पर उनके सुझाव पर स्वर्गीय श्री चन्दूलाल चन्द्राकर के नाम पर रिक्शा स्टैण्ड बनाया गया था। लेेकिन कुछ समय से अवैध कब्जाधारियों द्वारा रिक्शा स्टैण्ड को तोड़कर अवैध तरीके से 4 दुकान बनाया जा रहा था। जिसकी शिकायत श्री कुरैशी और रिक्का चालकों द्वारा मंत्री डॉ. शिव डहरिया से किया गया। मंत्री डॉ. डहरिया ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मेहनतकश रिक्शा चालकों के हितों को ध्यान में रखते हुए तत्काल अवैध निर्माण तोड़ने के निर्देश अधिकारियों को दिए। अधिकारियों द्वारा कार्यवाही करते हुए अवैध निर्माण को तोड़ा गया और निर्माण भवन मटेरियल को जप्त भी किया गया। ज्ञातव्य है कि सन् 1997 में विशेष क्षेत्र प्राधिकरण (साडा) के समय रिक्शा वालों को गर्मी और बरसात के दिनों में खुले मैदान में रिक्शा खड़े करने से रिक्शा चालकों को होने वाली परेशानी को बचाने के लिए रिक्शा स्टैण्ड का निर्माण कराया गया था।

Related posts

Leave a Comment