जल्द ही 300 ट्रेनों में से पैंट्री सर्विस को हटाकर उनके स्थान पर AC कोच लगाने की योजना – ट्रेनों में अब नहीं मिलेगा खाना?

 न्यू दिल्ली, 22 मार्च को जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. उस दिन के बाद से रेलवे यात्रा को बंद कर दिया गया था. लेकिन रेलवे यात्रा को दोबारा जब चालू किया गया तो पैंट्री सुविधाओं को बंद कर दिया गया था. यह सुविधा आज भी बंद है. ऐसे में अगर आप रेलवे से हाल-फिलहाल में यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपको अपने साथ खाने की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए, अन्यथा रेलवे की तरफ से फिलहाल भोजन ट्रेनों में उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं. ऐसे में क्या रेलवे इस सिस्टम को हमेशा के लागू करने की योजना पर विचार कर रहा है.

 

 

 

 

 

खबरों की मानें तो रेलवे 300 ट्रेनों में से पैंट्री सर्विस को हटाकर उनके स्थान पर AC कोच लगाने की योजना पर विचार कर रहा है. भले ही यात्रियों को खाना न मिले. लेकिन उन्हें कंफर्म सीट मिलने की संभावना बढ़ जाएगा और साथ ही रेलवे की कमाई भी

 

अब सबसे बड़ी समस्या यह है कि पैंट्री सर्विस बंद हो जाएगी तो लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों का क्या होगा. तो रेलवे उनके लिए एक अलग से सिस्टम तैयार करने की योजना पर काम कर रहा है. नए सिस्टम के तहत रेलवे अपने सभी बड़े रेलवे स्टेशनों पर IRCTC द्वारा संचालित किचन तैयार कर रहा है. इन किचन के माध्यम से ट्रेनों में लोगों को खाना दिया जा सकेगा. साथ ही इसमें ऑनलाइन फूड ऑर्डर भी कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment