तेलंगाना मे तबाही, 15 की मौत…सभी प्राइवेट और सरकारी संस्थान दो दिनों के लिए किए गए बंद

तेलंगाना में लगातार हो रही बारिश ने भारी तबाही मचाई है। सबसे खराब प्रभावित जिलों में से एक हैदराबाद है, जहां पिछले तीन दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। मंगलवार को दोनों राज्यों में अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

लगातार बारिश के चलते राज्य सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी संस्थानों को अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया है। इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रभावित होने के चलते ऑनलाइन क्लासेस भी अगले दो दिनों के लिए फिलहाल बंद कर दी गई है ।कई लोगों में घर ताश की पत्तों की तरह ढह गए हैं तो पानी में कारें किसी खर-पतवार की तरह बहती हुई नजर आ रही हैं। हालात बेकाबू हो गए हैं।

 

हैदराबाद के ट्रैफिक विभाग ने हेल्पलाइन नंबर्स जारी किए हैं। उन्होंने कहा है, ‘सभी नागरिकों और अन्य यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे ट्रैफिक डायवर्जन का ध्यान रखें और हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस के साथ सहयोग करें। इमरजेंसी होने पर हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन नंबर 9010203626 और ट्रैफिक कंट्रोल 040-27852482 पर संपर्क करें।

 

हैदराबाद के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज की गई है। आलम यह है कि घरों के अंदर तक पानी पहुंच गया है। कई इलाकों में तो मकानों का भूतल पूरा पानी में डूब गया और पानी पहली मंजिल को छूने लगा। शमशाबाद के पास एक झील के तटबंध के ढह जाने के कारण पानी नैशनल हाइवे पर आ गया। पानी के बहाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बहाव ने NH 44 काट दिया। नैशनल हाइवे के कट जाने से ट्रैफिक जहां का तहां रुक गया। इसी दौरान एक बस पानी के बीच डूब गई।

 

हयातनगर में एक लॉरी पानी में डूबकर पलट गई। वह पानी के तेज बहाव में बहने लगी। इसी दौरान उसमें सवार ड्राइवर ने मदद की गुजार लगाई। पुलिस ने ड्राइवर रामरेड्डी को एनडीआरएफ की मदद से बचाया और उसके परिवार को सौंप दिया।

Related posts

Leave a Comment