जानें कैसे पाएं फ्लिपकार्ट और अमेजन पर बेस्ट डील

नई दिल्ली, फेस्टिव सीजन से पहले अमेजन और फ्लिपकार्ट इस हफ्ते सेल शुरू करने वाले हैं. अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020 की सेल 16 अक्टूबर को प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए, और बाकी सभी के लिए 17 अक्टूबर से शुरू होगी. फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज 2020 की बिक्री प्लस मेंबर्स के लिए 15 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे (दोपहर) और अन्य सभी के लिए 16 अक्टूबर से शुरू होगी. इन दोनों सेल में मोबाइल फोन, टीवी, लैपटॉप, स्पीकर, और दूसरे टेक प्रोडक्ट्स पेश किए जाएंगे.

 

एक सामान्य बात जो ज्यादातर लोग ऑनलाइन फेस्टिव सीजन की बिक्री के दौरान मानते हैं, वह है खरीदारी. अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों बिक्री के दौरान कुछ सबसे आम सौदों के लिए कीमतों का मिलान करने के लिए जाने जाते हैं. अगर आप बिग बिलियन डेज 2020 की सेल के दौरान iPhone खरीदना चाहते हैं तो पहले ये देखलें कि अमेजन पर इसकी क्या कीमत है. ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020 की सेल पर एक बड़े स्क्रीन वाले टीवी पर शानदार डील मिल रही है तो पहले ये देखलें फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज 2020 पर ये कितने रुपये में मिल रहा है.

 

पिछले कुछ सालों में एक चीज जो बेहद बदली है, वह यह है कि अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों ही सेल से पहले अपने बेस्ट ऑफर्स की जानकारी दे देते हैं. यह साल अलग नहीं है, फ्लिपकार्ट और अमेजन ने अपने बड़े त्योहारी सीजन की सेल सामान्य से पहले करने की घोषणा की है और फिर उपलब्ध समय का उपयोग करते हुए मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप, टीवी और अन्य उत्पादों पर कुछ बेस्ट डील्स पर ऑफर को दिखा चुके हैं.

 

सैकड़ों सौदों के लाइव होने के बाद, फ्लिपकार्ट और अमेजन को इन सेल को लाइव करने के लिए नेविगेट करना मुश्किल है. इन सेल के दौरान कई ‘ग्रेट’ डील्स और ‘सबसे कम कीमतों’ के साथ प्रदान करते हैं, लेकिन संभावना है कि आपके पास उस सामान का पता लगाने में कठिन समय होगा जिसे आपको वास्तव में खरीदने की आवश्यकता है.

 

सबसे अच्छी डील्स कुछ मिनटों से लेकर एक घंटे तक के सबसे अधिक समय तक ही रहती हैं. अगर आप लकी हैं, तो यह अगले दिन फिर से उपलब्ध होगा लेकिन आप कोई भी मौका नहीं लेना चाहते हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन ‘क्रेजी’ डील्स के लिए आपको जल्दी पहुंचना पड़ेगा.

 

इन ऑनलाइन फेस्टिव सीजन की सेल के लिए आगे की प्लानिंग बनाना बहुत अच्छा है अगर आप दोनों पैसे बचाने के लिए देख रहे हैं, और हड़बड़ाहट वाली डील से खुद को बचाना चाहते हैं तो उन प्रोडक्ट्स की लिस्ट बनालें जिन्हें आपको बिग बिलियन डेज 2020 और ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2020 की बिक्री के दौरान खरीदना है. इन प्रोडक्ट्स को अपनी शॉपिंग कार्ट या अपनी विश लिस्ट में ऐड करें.

Related posts

Leave a Comment