बीजापुर बाढ़ प्रभवितों को मुहिम मदद के तहत पब्लिक वॉइस ने पहुंचाया राहत सामग्रियाँ

 

बीजापुर आपदा नियंत्रण विभाग को नये व पुराने कपड़े, खादय सामग्रियाँ, चप्पलें व अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुएं सौंपी

 

पब्लिक वॉइस की टीम ग्राम कुमला और मिगांचल पहुँचकर बाढ़ प्रभावित परिवारों को सूखा राशन, कपड़े, चप्पलें व अन्य दैनिक उपयोगी सामग्रियाँ बांटी

 

 

जगदलपुर। देश मे जब भी कोई आपदा आती है तो बस्तरवासी यथासंभव सहायता प्रभावित राज्यों तक भेजते हैं, यह अजीब विडंबना है कि जब बस्तर में आपदा की स्थिति आती है तो सहयोग के लिये हाँथ कम ही उठाते हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व भारी बारिश कि वजह से बस्तर संभाग के बीजापुर और सुकमा जिले के कई ग्राम बाढ़ की चपेट में आये थे, जिस वजह से लोगों का भारी नुकसान हुआ भी हुआ था। जिसे देखते हुये सामाजिक संगठन पब्लिक वॉइस ने बीजापुर और सुकमा जिला के बाढ़ प्रभावित परिवारों को राहत पहुंचाने मुहिम मदद चलाया हुआ है। मुहिम मदद के तहत सदस्यगण लोगों से सहयोग के रूप में दाल, तेल, नमक, बड़ी, पोहा, मसालें, दुग्ध पाउडर, नए व पुराने कपड़े, गर्म कपड़े, चादर, कंबल, जूते, चप्पलें आदि दैनिक उपयोगी वस्तुएं जुटा रहे हैं। जो सहयोग राशी प्राप्त हो रही है उसका भी आवश्यक सामग्रियाँ खरीदकर इकट्ठा किया जा रहा है।

 

इसी तारतम्य में रविवार को पब्लिक वॉइस का प्रतिनिधि मंडल राहत सामग्रियाँ लेकर बीजापुर पहुंचा। कलेक्टर कार्यालय के बाढ़ आपदा प्रबंधन विभाग को एस.डी.एम की निगरानी में सदस्यों ने कपड़ें, चप्पलें और अन्य दैनिक उपयोगी सामग्रियाँ जमा करवायी। इसके बाद सदस्य बाढ़ प्रभावित ग्राम कुमला और मिगांचल पहुंचें, जहाँ प्रभावित परिवार को राहत सामग्रियाँ बांटी गई।

 

पब्लिक वॉइस के सदस्यों ने बताया लोगों से प्राप्त राहत सामग्रियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ बीजापुर के बाढ़ प्रभावित परिवारों तक पहुंचाया गया है, राहत सामग्रियाँ पाकर प्रभावित लोग काफी खुश हुये है और उन्होनें सभी दानदाताओं सह्योगकर्ताओं को आभार भेजा है। सदस्यों ने आगे कहा कि जल्द ही सुकमा के बाढ़ प्रभावितों तक राहत सामग्रियाँ पहुंचाएं जाएंगे। सदस्यों ने लोगों से भी अपील की है कि बाढ़ प्रभवितों के सहयोग के लिये आगे आयें और यथासंभव सहयोग करें कर उन्हें राहत पहुंचाएं।

 

वितरण कार्यक्रम में पब्लिक वॉइस के प्रतिनिधि मंडल सदस्य के रूप में रोहित सिंह आर्य, परमेश राजा, हाजी वसीम अहमद, हरीश पारेख, अविलाश भट्ट, इमरान बरवाटिया, रामधर बघेल, सुरेश मरकाम सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

 

Related posts

Leave a Comment